दिल्ली

delhi

ETV Bharat / jagte-raho

निदेशक ने कंपनी में किया करोड़ों का घोटाला, दो साल बाद हुआ गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू ने निजी कंपनी में करोड़ों रुपये की हेराफेरी करने के आरोपी को दो वर्ष बाद गिरफ्तार किया है. आरोपी सॉफ्टवेयर एवं ट्रेवल कंपनी में निदेशक के पद पर तैनात था.

By

Published : Dec 28, 2020, 6:04 PM IST

Director arrested crores of scam in the company
निदेशक ने कंपनी में किया करोड़ों का घोटाला गिरफ्तार

नई दिल्लीःएक कंपनी में निदेशक के पद पर तैनात शख्स को चीफ अकाउंटेंट की जिम्मेदारी देना मालिक को भारी पड़ गया. आरोपी ने फायदा उठाकर 12.85 करोड़ रुपये की गड़बड़ी कर डाली. कंपनी मालिक को जब इसका पता चला, तो आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) में मामला दर्ज कराया. करीब दो साल बाद ईओडब्ल्यू ने आरोपी अनुराग महाजन को गिरफ्तार कर लिया है.

निदेशक ने कंपनी में किया करोड़ों का घोटाला गिरफ्तार

वर्ष 1999 में बनाया गया था निदेशक
संयुक्त आयुक्त ओपी मिश्रा के अनुसार, शिकायत करने वाली कंपनी ने बताया था कि अनुराग महाजन को सॉफ्टवेयर एवं ट्रेवल कंपनी में बतौर निदेशक तैनात किया था. उन्हें 1999 में निदेशक बनाया गया था. वह निदेशक पद के साथ ही चीफ अकाउंटेंट का काम भी संभाल रहे थे. इस दौरान करीब 12.85 करोड़ रुपये कंपनी के बैंक खाते से निकालकर खुद के बैंक खाते में ट्रांसफर कर लिए. इसके लिए फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया. शिकायत पर वर्ष 2018 में ईओडब्ल्यू ने अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया.

आरोपी
दो साल बाद आरोपी हुआ गिरफ्तार
आरोपी ने बैंक खाते में ट्रांसफर करने के बाद यह रकम शेयर ट्रेडिंग में इस्तेमाल की. यहां उसे काफी घाटा हुआ. इसकी जानकारी होने पर एसीपी नगीन कौशिक की देखरेख में इंस्पेक्टर विजय कुमार की टीम ने छापा मारकर आरोपी अनुराग महाजन को गिरफ्तार कर लिया. वह लगभग दो साल से फरार चल रहा था.
ये भी पढ़ेःदिल्ली में हर महीने युवा आईएएस व आईपीएस के साथ विद्यार्थियों का होगा संवाद


सीए की पढ़ाई कर चुका है आरोपी
ईओडब्ल्यू के अनुसार, आरोपी अनुराग महाजन 12वीं तक राजौरी गार्डन स्थित कैंब्रिज फाउंडेशन स्कूल से पढ़ा हुआ है. उसने रामजस कॉलेज से ग्रेजुएशन की है. इसके अलावा लोधी रोड स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एंड वर्क अकाउंटेंट ऑफ इंडिया से उसने सीए की डिग्री हासिल की है. फिलहाल पुलिस टीम उससे पूछताछ कर रही है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details