दिल्ली

delhi

दिल्ली महिला आयोग ने बिहार के प्रेमी जोड़े को ऑनर किलिंग से बचाया

By

Published : Nov 3, 2020, 4:54 PM IST

Updated : Nov 3, 2020, 6:41 PM IST

दिल्ली महिला आयोग ने बिहार के एक प्रेमी जोड़े को ऑनर ​​किलिंग से बचाया. बता दें कि आयोग को एक ईमेल के जरिए शिकायत मिली थी, जिसमें कहा गया था कि उसकी प्रेमिका को उसके पिता वापस बिहार ले गए हैं, जहां उसकी जान को खतरा है. मामले में आयोग ने तुरंत संज्ञान लेते हुए बिहार पुलिस से संपर्क किया और लड़की को बचाया.

Delhi Women's Commission rescues a lover couple from honor killing in Bihar
दिल्ली महिला आयोग

नई दिल्ली:दिल्ली महिला आयोग ने बिहार के एक प्रेमी जोड़े को ऑनर किलिंग से बचाया है. आयोग को एक ईमेल के जरिए शिकायत मिली थी, जिसमें लड़के ने बताया था कि वह अपनी प्रेमिका के साथ दिल्ली के इंदिरापुरम में रह रहा था. जिसकी जानकारी जैसे ही लड़की के पिता को मिली. वह लड़की को वापस से बिहार लेकर चले गए, जहां उसकी जान को खतरा बना हुआ है.

दिल्ली महिला आयोग ने प्रेमी जोड़े को बचाया.


बिहार प्रशासन से संपर्क कर दिल्ली लाया गया

मामले में आयोग ने तुरंत संज्ञान लेते हुए बिहार पुलिस से संपर्क किया और लड़की की तलाश शुरू की. आयोग की सदस्य फिरदोस खान ने मधुबनी जिले के एसएसपी और पंडोल के एसएचओ से संपर्क कर लड़की का पता लगवाया, जिसके बाद पता चला कि लड़की अपने परिवार के साथ है, उसकी जान को खतरा है, जिसे कुछ धार्मिक संगठन मारना भी चाहते हैं.



लड़की को बिहार से रेस्क्यू कर दिल्ली लाए

जिसके बाद आयोग ने मामले में संबंधित जिलाधिकारी से बात कर लड़की को पटना के शेल्टर होम में सुरक्षित रखवाया और बिहार पुलिस ने दिल्ली लाने के लिए प्रबंध किया, हालांकि एक बार लड़की को दिल्ली लाने में असफल साबित हुए, जिसके बाद दूसरी बार लड़की को ट्रेन के जरिए दिल्ली लाया गया है.



दोनों दिल्ली में अब सुरक्षित

फिलहाल दिल्ली महिला आयोग ने लड़की और लड़के को कोर्ट से सुरक्षा दिलवाने के लिए अर्जी दाखिल करवाई है. और दिल्ली पुलिस के निर्देश के बाद लड़की और लड़का दोनों सुरक्षित जगह पर है. और जल्दी शादी करने वाले हैं.

मामले को लेकर आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि आयोग की सक्रियता से प्यार करने वाले एक हो पाए हैं, दोनों की जान को खतरा बना हुआ था. कुछ धार्मिक संगठन उन्हें मारना चाहते थे. इसकी जानकारी मिलते ही बिहार पुलिस के साथ मिलकर आयोग में लड़की को सुरक्षित दिल्ली वापस लेकर आए हैं और अब वो असुरक्षित है.

Last Updated : Nov 3, 2020, 6:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details