दिल्ली

delhi

ETV Bharat / jagte-raho

मध्य प्रदेश से लाकर करता था हथियारों की तस्करी, 21 पिस्तौल के साथ गिरफ्तार

स्पेशल सेल ने दिल्ली एनसीआर में अवैध हथियार सप्लाई करने वाले एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी मध्य प्रदेश से अवैध हथियार लाकर यहां बेचता था. आरोपी मेवात का रहने वाला है और सातवीं कक्षा तक पढ़ा है.

By

Published : Oct 21, 2020, 6:24 PM IST

delhi special cell arrested arms supplier sajid 21 pistols recovered
हथियार तस्कर गिरफ्तार

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश के धार से अवैध हथियार लाकर उसे दिल्ली एनसीआर में सप्लाई करने वाले एक तस्कर को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. उसे कुछ ही माह पहले भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन कोरोना के चलते उसे जमानत मिल गई थी. जेल से आने के बाद वह एक बार फिर वह अवैध हथियार की तस्करी में लिप्त हो गया था. आरोपी के पास से 21 सेमी ऑटोमेटिक पिस्तौल और 40 जिंदा कारतूस स्पेशल सेल ने बरामद किए हैं.

जमानत मिलते ही करने लगा हथियारों की तस्करी, गिरफ्तार

डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के अनुसार दिल्ली एनसीआर में कई गैंग अवैध हथियार सप्लाई कर रहे हैं. बीते दिनों कई ऐसे गैंग का पर्दाफाश स्पेशल सेल द्वारा किया गया. आने वाले त्यौहार को ध्यान में रखते हुए स्पेशल सेल की टीम हथियार सप्लाई करने वाले तस्करों पर नजर रख रही थी. इस दौरान उन्हें पता चला कि राजस्थान के मेवात क्षेत्र का रहने वाला साजिद जेल से जमानत लेकर बाहर आ गया है. वह फिर से अवैध हथियार की तस्करी कर रहा है. यह भी पता चला कि वह हथियार की खेप लेकर दिल्ली आएगा. इस जानकारी पर इंस्पेक्टर संजय गुप्ता और राजेश कुमार की टीम ने उसके बारे में जानकारी जुटाना शुरू किया.

शास्त्री पार्क से हुआ गिरफ्तार, 21 पिस्तौल बरामद

पुलिस टीम को सूचना मिली कि वह अवैध हथियार की खेप लेकर शास्त्री पार्क इलाके में आएगा. इस जानकारी पर पुलिस टीम ने छापा मारकर उसे गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से 21 सेमी ऑटोमेटिक पिस्तौल और 40 जिंदा कारतूस बरामद हुए. इस बाबत आर्म्स एक्ट का मामला उसके खिलाफ दर्ज किया गया है. आरोपी ने पुलिस को बताया कि स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद वह जेल गया था. लेकिन कोरोना के चलते उसे अदालत से जमानत मिल गई थी. इसके बाद से वह फि हथियार सप्लाई कर रहा था.

20 से 25 हजार में बेचता था पिस्तौल

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह बीते 4 साल से अवैध हथियार की तस्करी में लिप्त है. वह मेवात का रहने वाला है और सातवीं कक्षा तक पढ़ा है. वह विवाहित है और उसके 5 बच्चे हैं. वह पहले ट्रक चालक था. इसके बाद उसने मध्य प्रदेश के धार में ढाबा खोला. वहां रहने के दौरान वह अवैध हथियार के तस्करों के संपर्क में आया और मेवात इलाके में हथियार बेचने लगा. धीरे-धीरे वह दिल्ली एनसीआर के बदमाशों के संपर्क में आ गया और उन्हें भी हथियार पहुंचाने लगा. कुछ समय बाद उसने ढाबा बंद कर पूरी तरीके से अवैध हथियार का धंधा संभाल लिया था. आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वह .32 बोर की पिस्तौल 7 से 8 हजार में खरीदकर उसे 20 से 25 हजार रुपये में बेच देता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details