दिल्ली

delhi

ETV Bharat / jagte-raho

नकली ATM से कमीशन पर निकालता था कैश, रंगे हाथ साइबर सेल ने दबोचा

दिल्ली में धोखाधड़ी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, जिसको देखते हुए दिल्ली पुलिस काफी सतर्क है. इसी कड़ी में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से पुलिस ने 6 एटीएम कार्ड, 26300 रुपये नगद और एक मोबाइल फोन बरामद किया है.

By

Published : Nov 10, 2020, 4:19 PM IST

Cyber Cell team arrested an accused of cheating by withdrawing cash from duplicate ATM
आरोपी आरिफ खान

नई दिल्ली:डुप्लीकेट एटीएम से नकदी निकाल कर ठगी करने वाली एक आरोपी को दक्षिणी जिला पुलिस की साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है. आरोपी आरिफ खान के पास से पुलिस ने अलग-अलग बैंकों के 6 एटीएम कार्ड, 26300 रुपये नगद और एक मोबाइल फोन बरामद किया है. आसिफ कमीशन के आधार पर अन्य आरोपी असफाक के लिए बैंक एटीएम से रुपये निकालने का काम करता था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

डुप्लीकेट एटीएम कार्ड

पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी

पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि फर्जी पते पर बनाए गए बैंक अकाउंट से नकदी निकालने की कई घटनाएं सामने आई थी. जिसके बाद साइबर सेल के इंस्पेक्टर अजीत कुमार की टीम ने मामलों की जांच के लिए कुछ संदिग्ध एटीएम को निगरानी में रखा, जहां से लगातार नगदी निकाली जा रही थी. रविवार को प्रमोद महाजन मार्ग पर स्थित आईडीबीआई बैंक के पास तैनात सादी वर्दी में पुलिसकर्मी को एक युवक संदिग्ध दिखाई दिया.

पुलिस ने आरोपी को रोकने का प्रयास किया, तो वह भागने लगा. जिसके बाद टीम ने युवक को साकेत मेट्रो के पास से पकड़ लिया. तलाशी में आरोपी के पास से अलग-अलग बैंकों के 6 एटीएम कार्ड और 26000 से ज्यादा रुपये नगद बरामद किए गए. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह अशफाक खान के लिए कमीशन के आधार पर बैंक एटीएम से रुपये निकालने का काम करता है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

मुख्य आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

मामले में मुख्य आरोपी अशफाक की तलाश की जा रही है. आरोपी आरिफ दिल्ली में जरी हैंडलूम फैक्ट्री में काम करता था. लेकिन ज्यादा रुपये कमाने के लालच में और पिछले 4 माह से साइबर ठगी गिरोह के संपर्क में आया और कमीशन के आधार पर यह काम करना शुरू कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details