दिल्ली

delhi

ETV Bharat / jagte-raho

फेसबुक पर दोस्ती कर ठगने वाले दो गिरफ्तार, एक युवती भी शामिल

साइबर सेल टीम ने फेसबुक पर दोस्ती कर लोगों को ठगने वाले एक गिरोह के तीन सदस्य सहित एक युवती को गिरफ्तार किया है. बता दें कि यह गिरोह शाहदरा इलाके के एक शख्स से लाखों रुपये ठगी की थी.

By

Published : Aug 20, 2020, 5:35 PM IST

Cyber cell arrested two including a girl in shahdara
साइबर सेल

नई दिल्ली:राजधानी के शाहदरा जिले की साइबर सेल टीम ने फेसबुक पर दोस्ती कर लोगों को ठगने वाले एक गिरोह के तीन सदस्य सहित एक युवती को गिरफ्तार किया है. बता दें कि इस गिरोह ने शाहदरा इलाके के एक शख्स से लाखों रुपये ठगी की थी. गिरफ्तार दोनों युवक पेशे से इंजीनियर हैं और युवती प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षा की तैयारी कर रही है.

साइबर सेल ने एक युवती सहित दो को किया गिरफ्तार

शाहदरा पुलिस उपायुक्त अमित शर्मा के अनुसार शाहदरा इलाके के डॉ अनिरुद्ध गुप्ता ने शिकायत दर्ज कराई थी की सोशल मीडिया पर एक युवती ने उनसे दोस्ती की, जिसके बाद युवती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के जरिए बताया कि उसके पिता की मृत्यु हो गई है और उसे पढ़ाई के लिए पैसा चाहिए था.

पिता का इन्सुरेंस का पैसा मिलने के बाद वापस कर देगी, जिसके बाद डॉ अनिरुद्ध ने युवती को एक लाख 9 हजार रुपये ऑनलाइन भेज दिए, जिसके बाद से ही युवती ने मेसेज करना बंद कर दिया और सोशल मीडिया अकाउंट भी बंद कर दिया.


नीलम और जितेंद्र लिव इन रिलेशनशिप में रहते थे

पुलिस ने सतेंद्र और जितेंद्र को गिरफ्तार किया है, सतेंद्र ओर जितेंद्र दोनो पेशे से इंजीनियर है. वहीं गिरफ्तार युवती नीलम एसएससी की तैयारी कर रही है. कुछ समय पहले तक नीलम जितेंद्र के साथ बरेली में लिव इन रिलेशनशिप में रहती थी.

दिल्ली के लक्ष्मी नगर में जितेंद्र और सतेंद्र की मुलाकात हुई थी. जिसके बाद से नीलम को साथ मिलकर तीनों ने गैंग बनाया और डाक्टर को निशाना बना कर ठगी करने लगे, पुलिस ने गिरफ्तार कर एक मोबाइल भी बरामद किया है, जिसके माध्यम से लोगों को निशाना बनाते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details