दिल्ली

delhi

ETV Bharat / jagte-raho

मोटे मुनाफे का झांसा देकर कंपनी ने की करोड़ों की ठगी

जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता मुकेश कुमार गाड़ियों के इंश्योरेंस का काम करता है. सितंबर 2018 में उसके दोस्त धर्मपाल ने उसे बताया कि एक कंपनी थोड़े पैसे लगाने पर बड़ा मुनाफा देती है.

By

Published : Dec 3, 2019, 11:01 PM IST

company cheated crores of rupees in delhi
कंपनी ने की करोड़ों की ठगी

नई दिल्ली: दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस इलाके में स्टार वर्ल्ड स्टार नाम की एक कंपनी ने लोगों को रातों-रात अमीर बनाने का सपना दिखाया. वहीं पीडितों ने बताया कि इस कंपनी ने हम लोगों से कहा कि उनकी कंपनी मोटा मुनाफा कमा रही है. जो लोग उनकी कंपनी में रुपये लगाएंगे वह एक झटके में अमीर बन जाएंगा. यह सुनकर बड़ी संख्या में लोगों ने उनके पास पैसे जमा करा दिए, जिसके बाद यह कंपनी दफ्तर बंद कर फरार हो गई. करोड़ों रुपये की ठगी के इस मामले में 122 लोगों ने आर्थिक अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई है. उनसे लगभग 9 करोड़ रुपए की ठगी की गई है.

कंपनी ने की करोड़ों की ठगी
जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता मुकेश कुमार गाड़ियों के इंश्योरेंस का काम करता है. सितंबर 2018 में उसके दोस्त धर्मपाल ने उसे बताया कि एक कंपनी थोड़े पैसे लगाने पर बड़ा मुनाफा देती है. वह कई कारोबार में लोगों के रुपये लगाती है और इसमें होने वाला मुनाफा रुपये लगाने वालों को देती है. इसकी शाखाएं पूरे भारत में हैं. उसने बताया कि इस कंपनी में उसने भी पैसा लगा रखा है और उसे अच्छा रिटर्न मिल रहा है. स्टार ग्लोबल स्टार नामक यह कंपनी नेताजी सुभाष प्लेस पीतमपुरा में है.
लालच में फंसकर जमा करा दिए रुपये
शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने अपने दोस्त राजेश, उसके रिश्तेदार विजय, धरमदेव हुड्डा, मुकेश, योगेश, चरण सिंह, रणधीर सिंह को ये बात बताई, फिर कंपनी के कार्यालय गए, जहां उन्हें मैनेजिंग डायरेक्टर गजानंद कौशिक से मिले तो उन्होंने बताया कि कंपनी बहुत मुनाफे में चल रही है. यहां पर उन्हें बड़े-बड़े सपने दिखाए गए. जिसके बाद हम लोगों ने यहां मोटी रकम जमा करवा दी.

बता दें कि सितंबर 2018 से फरवरी 2019 के बीच उन लोगों ने मिलकर लगभग पचास लाख से ज्यादा रकम जमा करा दी. बाद में वह सब कंपनी से रुपये वापस मांगने लगे तो, कुछ दिन बाद कंपनी बंद करके फरार हो गया.

कंपनी ने की करोड़ों की ठगी


सैकड़ों लोगों को ठगा गया
बता दें कि शिकायत पर मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा को सौंपी गई है. अब तक पुलिस के समक्ष 122 शिकायतकर्ता आ चुके हैं जिनसे करोड़ों रुपए की ठगी की गई है. इस बाबत आर्थिक अपराध शाखा ने मामला दर्ज कर लिया है और छानबीन की जा रही है. पुलिस का मानना है कि ठगे गए लोगों की संख्या काफी ज्यादा है. धीरे-धीरे उनके पास और शिकायतें आ रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details