दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 13, 2020, 1:47 PM IST

ETV Bharat / jagte-raho

पलवल में मिलावटी शराब बनाने वालों पर सीएम फ्लाइंग की बड़ी कार्रवाई, एक गिरफ्तार

अवैध शराब को लेकर पलवल में सीएम फ्लाइंग टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. विभाग ने बेढा पट्टी गांव में कई पेटी अवैध शराब बरामद की है. इस मामले में एक आरोपी गिरफ्तारी हुई है.

CM Flying teams big action on illegal liquor in Palwal
पलवल

नई दिल्ली/पलवल: जिले के बेढा पट्टी गांव में महीनों से चल रहे अवैध शराब ठेके पर सीएम फ्लाइंग ने छापा मारा. इस दौरान टीम ने ठेका अवैध शराब को बरामद किया. इस मामले में आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

पलवल में अवैध शराब पर सीएम फ्लाइंग की टीम की बड़ी कार्रवाई, देखें वीडियो

बता दें कि सीएम फ्लाइंग ने आबकारी विभाग के अधिकारी को मौके पर बुलाकर शराब और आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया. इस तरह से अवैध शराब के ठेके पर सीएम फ्लाइंग द्वारा की गई कार्रवाई से क्षेत्र में अवैध काम करने वालों में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि पलवल के गांव बेटा पट्टी में कई महीनों से अवैध शराब का ठेका चल रहा था, जिसके पास कोई भी मंजूरी नहीं थी.

एक आरोपी गिरफ्तार

इसकी सूचना सीएम फ्लाइंग टीम को लगी और सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग टीम ने मौके पर जाकर ठेका चला रहे संचालक के साथ-साथ ठेके में मौजूद सभी अवैध शराब को बरामद कर कार्रवाई की. सीएम फ्लाइंग टीम ने इसकी सूचना होडल थाना पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारियों को दी. सूचना मिलते ही होडल थाना पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. सीएम फ्लाइंग ने अवैध शराब और आरोपी को उनके हवाले कर दिया.

आबकारी विभाग के अधिकारी ने बताया कि उनको सीएम फ्लाइंग द्वारा सूचना मिली कि गांव बेड़ा पट्टी में एक अवैध शराब का ठेका चल रहा है. जिसके पास कोई मंजूरी नहीं है और खुलेआम शराब बेच रहा है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे और शराब और आरोपी को कब्जे में ले लिया है और इसको होडल थाना पुलिस के हवाले कर दिया है. आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि हरियाणा में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है. दरअसल जहरीली शराब का मतलब है बिना लाइसेंस के बेचे जाने वाली मिलावटी शराब. इन शराबों में कई तरह के केमिकल मिलाए जाते हैं. जिससे व्यक्ति के शरीर पर बेहद बुरा प्रभाव पड़ता है. जिसके चलते कई बार व्यक्ति की मौत भी हो जाती है. यही कारण था कि प्रदेश में जिन व्यक्तियों की मौत हुई. वे सभी इस मिलावटी और इस जहरीली शराब के शिकार हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details