दिल्ली

delhi

गुरुग्राम: सीएम फ्लाइंग की टीम ने फर्जी कॉल सेंटर का किया पर्दाफाश

By

Published : Dec 11, 2020, 4:05 AM IST

गुरुग्राम सेक्टर-61 में सीएम फ्लाइंग की टीम ने फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है. सीएम फ्लाइंग ने पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी अभियान चलाया.

cm-flying-team-exposes-fake-call-center-sector-61-gurugram
सीएम फ्लाइंग

नई दिल्ली/गुरुग्राम: मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीम ने फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया. इस कॉल सेंटर में पॉपअप के जरिए कंप्यूटर सिक्योरिटी देने के नाम पर धोखाधड़ी की जाती थी. फर्जी कॉल सेंटर में अमेरिकी मूल के लोगों के साथ ठगी की जाती थी.

आरोपी अपनी कॉलिंग टीम के साथ मिलकर कॉल अमेरिकी मूल के लोगों को फोन करते थे. इसके बाद कंप्यूटर सिक्योरिटी देने के बदले धोखाधड़ी से ई-चेक, क्रेडिट और डेबिट कार्ड के जरिेए उनसे ठगी करते थे.

आरोपियों द्वारा इस फर्जीवाड़े में प्रयोग किए जा रहे 2 लैपटॉप, और 2 हार्ड डिस्क बरामद की गई हैं. Emaar डिजिटल ग्रीन सेक्टर-61 गुरुग्राम के 5th फ्लोर में MWDN Techtrust worldwide IT services pvt Ltd द्वारा अवैध तरीके से कॉल सेंटर चला कर अमेरिका के लोगों से Popup के माध्यम से धोखाधड़ी की जा रही थी.

गुप्त सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग ने पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी अभियान चलाया और इस कंपनी का पर्दाफाश किया. पुलिस ने आरोपी रंजन और अक्षय को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के खिलाफ साइबर सेल की टीम ने मामला दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details