दिल्ली

delhi

ETV Bharat / jagte-raho

चेन्नई कस्टम ने जब्त किया 97 लाख से ज्यादा का सोना

97.7 लाख रुपये की सोने के साथ चेन्नई कस्टम डिपार्टमेंट की टीम ने 5 यात्रियों को पकड़ा गया है. इस मामले में कस्टम अधिकारियों ने एक यात्री को गिरफ्तार कर लिया है, जबाकि चार अन्य से पूछताछ की जा रही है.

By

Published : Nov 16, 2020, 9:30 PM IST

chennai custom seized gold at anna international airport
चेन्नई कस्टम सोना जब्त

नई दिल्लीः अन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर चेन्नई कस्टम डिपार्टमेंट की टीम ने दुबई से आए 5 यात्रियों को सोने की स्मगलिंग करने के मामले में पकड़ा है. इन यात्रियों के पास से कस्टम अधिकारियों ने लगभग 1 किलो 850 ग्राम सोना जब्त किया है. कस्टम के अनुसार बरामद हुए सोने की कीमत 97.7 लाख रुपये है.

चेन्नई कस्टम ने जब्त किया सोना

दिल्ली से कस्टम प्रवक्ता के अनुसार इन पांचों यात्रियों द्वारा ग्रीन चैनल क्रॉस करने पर कस्टम अधिकारियों को इन पर शक हुआ, जिसके बाद अधिकारियों ने इन्हें रोक कर इनकी और इनके सामान की तलाशी ली. इस दौरान इनके पास से गोल्ड पेस्ट के 14 बंडल बरामद हुए. बरामद में गोल्ड टेस्ट के 14 बंडल में से जब कस्टम अधिकारियों ने सोने एक्सट्रैक्ट किया तो उसमें से कुल 1 किलो 850 ग्राम सोना बरामद हुआ.

एक हुआ गिरफ्तार, 4 से पूछताछ जारी

इस मामले में कस्टम अधिकारियों ने एक यात्री को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी चार यात्रियों से अभी भी पूछताछ की जा रही है. कस्टम अधिकारियों ने बरामद है सोने को भी कस्टम एक्ट के सेक्शन 110 के तहत जब्त कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details