दिल्ली

delhi

नोएडा: लड़कियों के फेसबुक अकाउंट हैक कर डालता था अश्लील फोटो, गिरफ्तार

By

Published : Jul 4, 2020, 6:16 PM IST

नोएडा के थाना सेक्टर 20 पुलिस ने फेसबुक अकाउंट हैक कर महिला के व्यक्तिगत फोटो अपलोड कर परेशान करना वाला शातिर अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है.

An accused arrested for harassing women by hacking Facebook account in Noida
नोएडा थाना सेक्टर 20 पुलिस

नई दिल्ली/नोएडा:थाना सेक्टर 20 पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर थाना क्षेत्र के सेक्टर 27 से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. जो महिलाओं और लड़कियों के फेसबुक अकाउंट को हैक करके उस पर अश्लील फोटो डालने का काम किया करता था. पीड़ित महिला ने पिछले महीने 5 जून को अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ सेक्टर 20 थाने पर मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने मामले की जांच करते हुए मुखबिर की सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी मूल रूप से उत्तराखंड का रहने वाला है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है.

फेसबुक अकाउंट हैकर को पुलिस ने गिरफ्तार किया

फेसबुक अकाउंट हैक करके करता था परेशान


बता दें कि 5 जून को सेक्टर 20 थाने पर अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध एक पीड़ित महिला ने तहरीर दी थी कि उनकी फेसबुक अकाउंट को हैक कर के व्यक्तिगत फोटो अपलोड कर परेशान किया जा रहा है. जिस पर पुलिस ने धारा 66 सीआईटी एक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया. इस घटना में जांच के दौरान अभियुक्त कुलविंदर सिंह को विवेचना से उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर विनायक अस्पताल सेक्टर 27 से गिरफ्तार किया. पूछताछ पर अभियुक्त ने इस घटना को करना स्वीकार किया.

पुलिस का क्या है कहना

फेसबुक अकाउंट हैक कर उस पर व्यक्तिगत फोटो डालने वाले हैकर की गिरफ्तारी के संबंध में थाना 20 के प्रभारी राकेश कुमार सिंह का कहना है कि आरोपी ने अब तक कितने लोगों के फेसबुक को हैक किया है और उस पर व्यक्तिगत फोटो डाले गए है, इसकी जांच के साथ ही इसके अपराधिक इतिहास के बारे में भी जानकारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details