दिल्ली

delhi

ETV Bharat / jagte-raho

पैदल यात्री से लूट के मामले में अफगानी नागरिक गिरफ्तार

बाजार जा रहे पैदल यात्री से लूट करने वाला अफगानी नागरिक को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी के पास से लूटी हुई हाथ घड़ी और चाकू बरामद किया गया है.

By

Published : Jan 11, 2021, 10:02 PM IST

afghan citizen arrest
अफगानी नागरिक गिरफ्तार

नई दिल्लीः दक्षिण पूर्व जिला के लाजपत नगर थाना पुलिस ने पैदल यात्री से लूट करने वाले एक अफगानी नागरिक को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से लूटी हुई हाथ घड़ी और चाकू बरामद किया गया है. आरोपी की पहचान अहमद के रूप में की गई है, जो कि रिफ्यूजी कार्ड पर पांच साल के लिए भारत आया है. जिसकी वैधता 31 जनवरी तक है.

दक्षिण पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त राजेंद्र प्रसाद मीणा ने बताया कि दस जनवरी को निसार अहमद नाम के युवक ने लूट की घटना की शिकायत दी. पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित ने बताया कि वह रात नौ बजे कस्तूरबा निकेतन से पैदल अपने घर जा रहा था. इस दौरान उसे एक युवक मिला, जिसने खुद का परिचय अफगान के रहने वाले अहमद के रूप में कराया.

युवक ने पहले उससे समलैंगिक सेक्स के लिए कहा. पीड़ित के मना करने पर आरोपी ने उसे चाकू दिखाकर सौ यूएस डालर, पंद्रह सौ भारतीय रुपये, घड़ी लूट ली और फरार हो गया. पीड़ित के मुताबिक जब वह अफगान रेस्टोरेंट पहुंचा, तो वहां वह आरोपी मौजूद था जो पीड़ित को देखते ही भागने लगा, लेकिन पीड़ित ने उसे पुलिस की सहायता से पकड़ लिया.

यह भी पढ़ेंः-दिल्ली: भाई की हत्या का बदला लेना बना मकसद, पकड़े गए गैंगस्टर का खुलासा

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह रिफ्यूजी कार्ड पर भारत आया था. उसके पास कोई काम नहीं है इसलिए उसने लूट की घटना को अंजाम दिया. आरोपी ने बताया कि लूट के सौ डालर को उसने मनी एक्सचेंजर के जरिए अफगानिस्तान अपने परिवार को भेज दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details