दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

भारतीय पासपोर्ट धारकों को मिल सकेगा यूएई का पर्यटन वीजा

भारत के ऐसे पासपोर्ट धारक जो 14 दिन से देश में नहीं थे, उन्हें संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का पर्यटन वीजा मिल सकता है. मीडिया में आई खबर में यह जनकारी मिली है.

यूएई का पर्यटन वीजा
यूएई का पर्यटन वीजा

By

Published : Aug 22, 2021, 5:57 PM IST

दुबई :भारत के ऐसे पासपोर्ट धारक जो 14 दिन से देश में नहीं थे, उन्हें संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का पर्यटन वीजा मिल सकता है.मीडिया में आई खबर में यह जनकारी मिली है.

गल्फ न्यूज़ की खबर के मुताबिक, यह सुविधा, भारत के अलावा, नेपाल, नाइजीरिया, पाकिस्तान, श्रीलंका और यूगांडा देश के लोगों को भी दी गई है. फिलहाल, कोरोना वायरस की वजह से सिर्फ यूएई के नागरिकों एवं उन यात्रियों को यूएई आने की इजाजत है जिन्हें वहां से दूसरी उड़ान लेनी है.यूएई धीरे-धीरे आगमन की शर्तों में ढील दे रहा है.

नई घोषणा के तहत उन भारतीय पासपोर्ट धारकों के पर्यटन वीजा को मंजूरी दी गई है जो पिछले एक पखवाड़े से देश में नहीं हैं. सभी हवाई यात्रियों को यूएई पहुंचने पर और पहुंचने के नौवें दिन पीसीआर पद्धति से जांच करानी होगी.

इसे भी पढ़ें-पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के लिए उड़ान परिचालन अस्थायी रूप से रोक

इस बीच, यूएई ने कहा है कि वह पाकिस्तानी हवाई अड्डों, इस्लामाबाद, कराची और लाहौर से मुसाफिरों को आने देगा और इससे पहले पाकिस्तान के यात्रियों को यूएई के हवाई अड्डों से दूसरी उड़ान लेने की इजाजत थी.अमेरिका के जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के मुताबिक, यूएई में कोरोना वायरस के अब तक 7,08,302 मामले आए हैं और 2,018 लोगों की मौत हुई है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details