दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास दागे गए तीन रॉकेट, कोई हताहत नहीं

अमेरिकी ड्रोन हमले में रिवोल्यूशनरी गार्ड के जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद ईरान और अमेरिका के बीच तनाव चरम पर बना हुआ है. ईराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास तीन रॉकेट दागे जाने की खबर सामने आई है. पढ़ें पूरा विवरण

By

Published : Jan 21, 2020, 8:04 AM IST

Updated : Feb 17, 2020, 8:05 PM IST

two-rockets-hit-near-us-embassy-in-baghdad-as-per-security-sources
अमेरिकी दूतावास के पास दागे गए तीन रॉकेट

बगदाद : ईरान और अमेरिका में इन दिनों तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अब ईराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास तीन रॉकेट दागे जाने की खबर सामने आई है. सुरक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

हमले में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है.

वहीं रॉकेट गिरते ही क्षेत्र में जोर-जोर से सायरन बजने लगे.

बता दें कि अमेरिका ने हाल के महीनों में ग्रीन जोन में हुए ऐसे ही हमलों के लिए ईरान समर्थित अर्धसैनिक समूहों को जिम्मेदार ठहराया था, लेकिन इन हमलों की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है.

गौरतलब है कि इराक में अमेरीकी सैन्य ठिकाने पर ईरान ने पहले भी एक दर्जन से भी ज्यादा मिसाइलें दागी थीं. जिस एयर बेस पर रॉकेट गिराए गए थे, वह अमेरिकी सैनिकों का ठिकाना था.

पढे़ं :इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकाने पर गिराए गए आठ रॉकेट, चार घायल : सूत्र

सभी रॉकेट बगदाद के उत्तर में स्थित एक इराकी एयरबेस पर गिराए गए थे. सैन्य सूत्रों ने बताया कि पिछले दो सप्ताह में अमेरिका और ईरान के बीच बढ़े तनाव के कारण अल-बालाद एयरबेस पर तैनात अमेरिकी वायुसेना के एक बड़े हिस्से ने एयरबेस खाली कर दिया था.

इन हमलों में ज्यादातर इराकी सैन्य जवान घायल हुए. हालांकि बाद में अमेरिका ने अपने कुछ सैनिकों के भी घायल होने की बात स्वीकार की थी.अमेरिकी ड्रोन हमले में रिवोल्यूशनरी गार्ड के जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद ईरान और अमेरिका के बीच तनाव चरम पर बना हुआ है.

Last Updated : Feb 17, 2020, 8:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details