दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

दुबई में लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन शादी सेवा शुरू

यूएई में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन (बंद) के बीच ऑनलाइन शादी सेवा शुरू की गई है. इसके तहत जोड़े ऑनलाइन निकाह कर सकेंगे. साथ ही अन्य कागजी काम भी ऑनलाइन ही होगा. पढ़ें पूरी खबर...

online-marriage-services-in-dubai-amid-lockdown
कॉन्सेप्ट इमेज

By

Published : Apr 12, 2020, 11:18 PM IST

दुबई : संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन (बंद) के बीच ऑनलाइन शादी सेवा शुरू की गई है. इसके तहत जोड़े ऑनलाइन निकाह कर सकेंगे. साथ ही अन्य कागजी काम भी ऑनलाइन ही होगा.

यूएई में कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए कड़े उपाय लागू हैं. इस बीमारी ने दुनियाभर में एक लाख से ज्यादा लोगों की जान ले ली है.

यूएई की सरकारी समचार एजेंसी के मुताबिक, न्याय मंत्रालय ने रविवार को कहा कि शादी के लिए कागजी काम करने और मंजूरी लेना भी ऑनलाइन होगा, जिसके बाद नागरिक और निवासी काजी के साथ वीडियो लिंक से निकाह के लिए एक तारीख का चयन करेंगे.

इस प्रक्रिया में काजी, जोड़े और गवाहों की पहचान पुष्ट करेगा और फिर वैधीकरण के लिए एक विशेष अदालत को शादी का प्रमाण पत्र भेज देगा.

जोड़े को एसएमएस के जरिए शादी के प्रमाण पत्र की पुष्टि प्राप्त होगी. गौरतलब है कि इससे पहले दुबई ने बुधावर को अगले आदेश तक सभी शादियों और तलाकों पर रोक लगा दी थी.

बता दें, यूएई में कोरोना वायरस के 3,700 मामले हैं और 20 लोगों की मौत हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details