दिल्ली

delhi

बगदाद के हवाई अड्डे के समीप तीन रॉकेट दागे गए : इराक सेना

By

Published : May 6, 2020, 5:54 PM IST

बगदाद में हवाई अड्डे के समीप तीन कत्यूषा रॉकेट दागे गए. इस हमले में किसी का जान नहीं गई. बता दें यह हमला संसद सत्र से हले हुआ. इराकी सेना ने बताया कि यह रॉकेट बगदाद के पश्चिम में अल बरकिया क्षेत्र से दागे गए थे.

missile attack in baghdad
फाइल फोटो

बगदाद : इराक की राजधानी बगदाद में बुधवार तड़के हवाई अड्डे के सैन्य सेक्टर के समीप तीन कत्यूषा रॉकेट दागे गए, हालांकि इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ. इराकी सेना ने यह जानकारी दी. यह हमला संसद सत्र से कुछ घंटे पहले हुआ.

इस सत्र में नए नामित प्रधानमंत्री मुस्तफा अल कादिमी की प्रस्तावित सरकार पर सदन में मत-विभाजन होना था. इराक सुरक्षाबलों को बाद में पता चला कि यह रॉकेट बगदाद के पश्चिम में अल बरकिया क्षेत्र के लॉचिंग पैड से दागे गए थे.

किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. एक इराकी सुरक्षा अधिकारी ने नियमों के तहत अपनी पहचान बिना उजागर किए बताया कि पहला रॉकेट सैन्य हवाई अड्डे पर इराकी बलों के समीप आ गिरा, दूसरा कैंप क्रोपर के समीप जो कभी अमेरिकी निरूद्ध केंद्र था और तीसरा रॉकेट उस स्थान पर गिरा जहां अमेरिकी सैन्य बल रहते हैं.

सद्दाम हुसैन को फांसी पर चढ़ाए जाने से पहले कैंप क्रोपर जेल में ही रखा गया था. अमेरिका अतीत में ऐसे हमलों के लिए ईरान समर्थित मिलिशिया को जिम्मेदार ठहरा चुका है.

पढ़ें-राहत सामग्री ले जा रहा केन्याई विमान दुर्घटनाग्रस्त, आतंकी हमले की आशंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details