दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 3, 2019, 11:14 AM IST

ETV Bharat / international

IS का दावा : संगठन के नए नेता को मिला मिस्र और बांग्लादेश के आतंकियों का समर्थन

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के मीडिया समूह ने कुछ तस्वीरों शेयर की है. इन तस्वीरों में बंग्लादेश और मिस्र के आतंकवादियों द्वारा आईएस के नए नेता अल-हाशमी अल-कुरैशी के प्रति निष्ठा की प्रतिज्ञा लेते हुए देखा जा सकता है. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर...

आईएस फ्लैग

बेरुत : अल-हाशमी अल-कुरैशी को अबू बकर अल बगदादी का नया उत्तराधिकारी बनाया गया है. आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के नए नेता के प्रति मिस्र के सिनाई और बंग्लादेश के आतंकवादियों ने निष्ठा की प्रतिज्ञा ली. इन आतंकियों ने प्रतिज्ञा लेते हुए ये दर्शाया कि वैश्विक आतंकवादियों के संगठन से मिली हाशमी को ये पहली सहमति है.

इस बात का दावा आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के मीडिया समूह ने किया है. नैसर न्यूज (Nasher News) ने शनिवार को बग्लांदेश से आए कुछ आतंकवादियों की तस्वीरों को शेयर किया. इन तस्वीरों में सभी आतंकी इस्लामिक स्टेट (आईएस) के झंडे के नीचे खड़े नजर आ रहे थे.

आतंकी संगठन द्वारा पोस्ट की गई एक तस्वीर में बंग्लादेश और मिस्र से आतंकवादियों को आईएस के नए नेता अबू इब्राहिम अल-हाशमी अल-कुरैशी के प्रति निष्ठा की प्रतिज्ञा को स्वीकारते हुए देखा जा सकता है.

तस्वीर में आतंकवादी अपनी तर्जनी अंगूली उठाकर संकेत देते नजर आ रह हैं, जबकि दूसरी तस्वीर में आतंकवादियों को राइफल और तर्जनी अंगुली उठाए हुए दिखाया गया है.

ये भी पढ़ें : क्या बगदादी की मौत के बाद खत्म हो जाएगा आईएस का आतंक ?

आतंकी संगठन की रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकवादियों द्वारा आईएस के नए नेता के प्रति निष्ठा का वादा कर रहे थे.

गौरतलब है कि अबू बकर अल बगदादी पिछले हफ्ते सीरिया में अमेरिकी हमले के दौरान मारा गया था. इसके बाद गुरुवार को अल-हाशमी अल-कुरैशी को आईएस का नया उत्तराधिकारी चुना गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details