दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

पूर्वी अफगानिस्तान में बम धमाका, 15 बच्चों की मौत

पूर्वी अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में हुए एक बम विस्फोट में 15 बच्चों की मौत हो गई. यह बम रिक्शे में छिपाकर रखा गया था. हमले में 20 लोगों के घायल होने की खबर है.

By

Published : Dec 18, 2020, 10:53 PM IST

children killed in a blast
children killed in a blast

काबुल: अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में शुक्रवार को रिक्शे में छिपाकर रखे गए बम में विस्फोट होने से उसकी चपेट में आए 15 बच्चों की मौत हो गई, जबकि 20 अन्य घायल हो गए. यह विस्फोट जिस इलाके में हुआ, वह तालिबान द्वारा नियंत्रित है.

गजनी प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता वहीदुल्लाह जुमाजादा ने बताया कि हमला दोपहर को गिलान जिले में हुआ.

उन्होंने बताया कि बम धमाका उस समय हुआ जब चालक मोटर चालित रिक्शे के साथ सामान बेचने के लिए गांव में दाखिल हुआ और जल्द ही बच्चों ने उसे घेर लिया. जुमाजादा के मुताबिक हताहतों की संख्या बढ़ सकती है.

तत्काल किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. प्रवक्ता ने बताया कि इस बात की जांच की जा रही है कि बच्चों को क्यों निशाना बनाया गया.

हालांकि तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने मीडिया को एक संदेश भेज कर दावा किया कि बच्चों ने इलाके में पड़ा ऐसा विस्फोटक उठा लिया था जिसमें पहले विस्फोट नही हुआ था. बच्चे उस विस्फोटक को व्यापारी के पास लेकर आए थे.

मुजाहिद ने कहा कि 12 बच्चों की मौत हुई है.

परस्पर विरोधी रिपोर्टों की पुष्टि नहीं हो सकी है क्योंकि तालिबान के नियंत्रण वाला वह क्षेत्र पत्रकारों की पहुंच से दूर है.

पढ़ें-काबुल में बम विस्फोट व गोलीबारी में तीन लोगों की मौत : अफगान अधिकारी

उल्लेखनीय है कि दो दशक पुराने युद्ध की समाप्ति के लिए कतर में अफगानिस्तान की सरकार और चरमपंथी तालिबान के वार्ताकारों के बीच जारी वार्ता के बावजूद हाल के महीनों में हिंसा की घटनाएं बढ़ी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details