दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

बेरूत विस्फोट के बाद लेबनान को विदेशों से मिली मदद

बेरूत में हुए भीषण विस्फोटों के बाद विदेशों से विभिन्न प्रकार की मदद लेबनान में आ रही है. पिछले दिनों लेबनान को चीन, रूस, फ्रांस, कतर, मिस्र, जॉर्डन, बहरीन, ब्रिटेन समेत कई देशों से मदद मिली है.

By

Published : Aug 12, 2020, 12:01 PM IST

Beirut blast
बेरूत विस्फोट

बेरूत: पिछले हफ्ते बेरूत में हुए भीषण विस्फोटों के बाद लेबनान में विदेशों से विभिन्न प्रकार की मदद आ रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, लेबनान की राजधानी के अस्पतालों के आपातकालीन कमरों में इस्तेमाल करने के लिए चिकित्सा उपकरण और विशेष बेड लेकर दो विमान चेक गणराज्य से बेरूत पहुंचे हैं.

ट्यूनीशियाई लेबर फेडरेशन ने लेबनान के लिए 16 टन दवाएं और खाद्य उत्पादों को लेकर एक सैन्य विमान भेजा है. इस बीच कुवैत ने दो सैन्य विमानों में कई टन खाद्य सामग्री और चिकित्सा उत्पाद भेजे हैं.

पढ़ें: बेरूत में विस्फोट से तबाह हुआ 19वीं शताब्दी का ऐतिहासिक महल

स्पेन से आए एक विमान ने लेबनानी सेना को छह टन आटा दान के रूप में सौंपा है. बता दें कि लेबनान को पिछले दिनों चीन, रूस, फ्रांस, कतर, मिस्र, जॉर्डन, बहरीन, ब्रिटेन समेत कई देशों से मदद मिली है.

ये मदद लेबनान की राजधानी बेरूत में 4 अगस्त को स्थानीय समयानुसार शाम 6.10 बजे हुए भीषण धमाकों के बाद आई है. बेरूत के गवर्नर ने कहा है कि, विस्फोटों के कारण 10 से 15 बिलियन अमेरिकी डॉलर का नुकसान हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details