दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

यमन : विस्फोट में महिला पत्रकार और उसके बच्चे की मौत

यमन के अदन शहर में एक वाहन को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में महिला पत्रकार और उसके बच्चे की मौत हो गई. फिलहाल किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. प्रधानमंत्री माईन अब्दुल मलिक सईद ने इसे 'आतंकवादी हमला' करार दिया है.

By

Published : Nov 10, 2021, 6:54 AM IST

Yemen explosion Journalist killed
Yemen explosion Journalist killed

सना :यमन के दक्षिणी शहर अदन में एक यमनी पत्रकार के परिवार के वाहन को निशाना बनाकर मंगलवार को किए गए विस्फोट में महिला पत्रकार और उसके बच्चे की मौत हो गई. यह विस्फोट अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार की सत्ता को हिला देने वाला नया मामला है.

किसी भी समूह ने तुरंत हमले की जिम्मेदारी नहीं ली और अधिकारियों ने कहा कि जांच जारी है. प्रधानमंत्री माईन अब्दुल मलिक सईद ने विस्फोट को पत्रकार के वाहन में लगाए गए विस्फोटक उपकरण (आईईडी) से किया गया 'आतंकवादी हमला' करार दिया.

अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट अदन के पास खोरमकसर में उस समय हुआ जब राशा अब्दुल्ला और उनका परिवार डॉक्टर के पास जा रहा था. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) स्थित अशरक सैटेलाइट टेलीविजन चैनल के लिए काम करने वाली अब्दुल्ला गर्भवती थीं.

यह भी पढ़ें- इथोपिया में संयुक्त राष्ट्र के 16 स्टाफ को हिरासत में लिया गया

उन्होंने बताया कि अब्दुल्ला और उनके बच्चे जवाद की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि उनके पति एवं पत्रकार महमूद अल-अटोमी गंभीर रूप से घायल हो गए और जिन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि विस्फोट में तीन राहगीर भी घायल हो गए.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details