दिल्ली

delhi

By

Published : May 19, 2021, 5:24 AM IST

ETV Bharat / international

इजराइली राष्ट्रपति ने रॉकेट हमले में मारी गई भारतीय महिला के परिवार से की बात

इजराइली राष्ट्रपति रूवेन रिवलिन ने हमास के रॉकेट हमले में जान गंवाने वाली भारतीय महिला के परिवार से फोन पर बात की और अपनी संवेदना व्यक्त की. 11 मई को इजराइल में रॉकेट हमले में केरल की 30 वर्षीय सौम्या संतोष की मौत हो गई थी.

सौम्या संतोष
सौम्या संतोष

यरुशलम :इजराइल के राष्ट्रपति रूवेन रिवलिन ने 11 मई को गाजा से हमास द्वारा दागे गए रॉकेट हमले में जान गंवाने वाली भारतीय महिला के परिवार से मंगलवार को बात की और अपनी संवेदना व्यक्त की.

केरल के इडुक्की जिले की रहने वाली सौम्या संतोष (30) इजराइल के अशकेलॉन शहर के एक घर में एक बुजुर्ग महिला की देखभाल का काम करती थीं, जिस वक्त यह हमला हुआ उस समय वह अपने पति से वीडियो कॉल के जरिए बात कर रही थीं.

इजराइल के राष्ट्रपति और संतोष के परिवार के बीच हुई बातचीत की विस्तृत जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई, लेकिन रिवलिन के सलाहकार ने बताया कि राष्ट्रपति ने भारतीय महिला के परिवार से बात की थी.

भारत में इजराइल के राजदूत रॉन मलका ने भी पिछले सप्ताह संतोष के परिवार से बात की थी.

यह भी पढ़ें-केरल : सौम्या संतोष का अंतिम संस्कार, लोगों ने दी श्रद्धांजलि

उन्होंने ट्वीट किया था, 'मैंने हमास के आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाली सौम्या संतोष के परिवार से बात कर उनके दुर्भाग्यपूर्ण निधन पर अपनी और इजराइल की ओर से शोक व्यक्त किया. पूरा देश उनके निधन को लेकर शोकाकुल है. हम उनके परिवार के साथ खड़े हैं.'

संतोष पिछले सात साल से इजराइल में रह रही थीं और उनका नौ साल का बेटा है, जो उनके पति के पास केरल में रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details