दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 9, 2021, 5:43 PM IST

ETV Bharat / international

जेल से कैदियों के फरार होने के बाद वेस्ट बैंक, गाजा में पाबंदी आगे बढ़ी

इजराइली सैन्य प्रवक्ता ने बुधवार रात एक बयान में कहा कि भागे हुए कैदियों का पता लगाने के प्रयास में, सामान्य बंद का विस्तार करने का निर्णय लिया गया है.

पाबंदी आगे बढ़ी
पाबंदी आगे बढ़ी

तेल अवीव : इस सप्ताह की शुरुआत में जेल से फरार छह फिलिस्तीनी कैदियों (Palestinian prisoners) की तलाश में इजराइली सेना (Israeli Army) ने कहा कि वह वेस्ट बैंक (West Bank) और गाजा (Gaza) में बंद का विस्तार कर रही है. इजराइली सैन्य प्रवक्ता ने बुधवार रात एक बयान में कहा कि भागे हुए कैदियों का पता लगाने के प्रयास में, सामान्य बंद का विस्तार करने का निर्णय लिया गया है.

इन्होंने कहा कि बंद, मूल रूप से बुधवार आधी रात को समाप्त होने की योजना थी, अब शनिवार की रात तक जारी रहेगा. बयान में कहा गया है कि बंद को हटाना स्थिति के जांच के अधीन होगा. गाजा पट्टी और वेस्ट बैंक में माल के आने-जाने के लिए क्रॉसिंग बुधवार को योजना के अनुसार खुल गए. हालांकि, अन्य सभी क्रॉसिंग बंद रहेंगे और फिलीस्तीनी केवल विशेष या चिकित्सा परिस्थितियों में और मानवीय आधार पर गुजर सकते हैं.

पढ़ें :इजराइली प्रधानमंत्री बेनेट ने पुतिन से मुलाकात पर जताई सहमति

यहूदी नव वर्ष (Jewish New Year) से ठीक पहले सोमवार दोपहर को बंद रखा गया है. इजराइल मुख्य यहूदी छुट्टियों को फिलिस्तीनी आतंकवादियों द्वारा हमलों के लिए खतरा मानता है और इन समय के दौरान नियमित रूप से कब्जे वाले क्षेत्रों को बंद कर देता है.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details