दिल्ली

delhi

भारतीय युद्धपोत आईएनएस कोच्चि ने सऊदी अरब के साथ पहले नौसैन्य अभ्यास में भाग लिया

By

Published : Aug 11, 2021, 3:38 AM IST

भारतीय नौसेना का युद्धपोत आईएनएस कोच्चि सऊदी अरब के साथ पहले नौसैन्य अभ्यास में हिस्सा ले रहा है. रियाद में भारतीय दूतावास की ओर से जारी बयान के अनुसार दोनों देशों के बीच पहले नौसैनिक अभ्यास 'अल-मोहद अल-हिंदी 2021' के बंदरगाह चरण की शुरुआत के साथ द्विपक्षीय रक्षा संबंधों में एक नए अध्याय की शुरुआत है.

आईएनएस
आईएनएस

रियाद : भारतीय नौसेना का युद्धपोत आईएनएस कोच्चि सऊदी अरब के साथ पहले नौसैन्य अभ्यास में हिस्सा ले रहा है, जिससे खाड़ी क्षेत्र में तेजी से बदलते घटनाक्रमों के बीच दोनों देशों के बीच प्रगाढ़ होते रक्षा संबंधों की झलक मिलती है۔

रियाद में भारतीय दूतावास की ओर से जारी बयान के अनुसार सोमवार को शुरू हुए 'अल-मोहद अल-हिंदी 2021' अभ्यास में दो मित्र नौसेनाओं के बीच कई तटीय और समुद्र आधारित अभ्यास शामिल हैं۔

बयान में कहा गया, 'जहाज का आगमन दोनों देशों के बीच पहले नौसैनिक अभ्यास 'अल-मोहद अल-हिंदी 2021' के बंदरगाह चरण की शुरुआत के साथ द्विपक्षीय रक्षा संबंधों में एक नए अध्याय की शुरुआत कर रहा है.'

पढ़ें - ईरान ने तेल टैंकर पर घातक हमले संबंधी जी-7 के आरोपों को किया खारिज

बता दें कि वारशिप शनिवार को अबू धाबी के तट पर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के साथ जायेद तलवार ड्रिल (Zayed Talwar Drill) करने के बाद सऊदी अरब के लिए रवाना हुआ था.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details