दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

लेबनान: ट्रक में धमाके से 20 लोगों की मौत, 79 घायल

लेबनान में रेड क्रॉस ने कहा कि उत्तरी लेबनान में ईंधन के टैंकर ट्रक में विस्फोट हुआ है. जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गए. विस्फोट किस वजह से हुआ यह स्पष्ट नहीं हो सका है.

By

Published : Aug 15, 2021, 9:48 AM IST

Updated : Aug 15, 2021, 1:36 PM IST

ट्रक में धमाके
ट्रक में धमाके

बेरुत : उत्तरी लेबनान में ईंधन के टैंकर ट्रक में विस्फोट से 20 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, दर्जनों अन्य घायल हो गए. यह जानकारी लेबनान में रेड क्रॉस की ओर से दी गई है.

लेबनान के रेड क्रॉस ने कहा कि रविवार तड़के उत्तरी लेबनान में एक ईंधन टैंकर ट्रक में विस्फोट हुआ, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य घायल हो गए. विस्फोट किस वजह से हुआ यह स्पष्ट नहीं हो सका है. लेबनानी रेड क्रॉस ने कहा कि उसकी टीमों ने उत्तरी गांव तेलिल में विस्फोट स्थल से 20 शव बरामद किए. विस्फोट में घायल 79 लोगों को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया.

पढ़ें :बेरुत में ईंधन टैंक में विस्फोट, चार की मौत, 20 घायल

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्री हमद हसन ने उत्तरी लेबनान और राजधानी बेरूत के सभी अस्पतालों से विस्फोट में घायल हुए लोगों का इलाज तुरंत कराने का निर्देश दिया और कहा कि सरकार उनके इलाज के लिए भुगतान करेगी. यह विस्फोट ऐसे समय में हुआ है जब लेबनान को ईंधन की गंभीर कमी का सामना करना पड़ रहा है, जिसके लिए तस्करी, जमाखोरी और नकदी की तंगी वाली सरकार की आयातित ईंधन की डिलीवरी को सुरक्षित करने में असमर्थता को जिम्मेदार ठहराया गया है.

बता दें कि तेलिल सीरियाई सीमा से करीब चार किलोमीटर (2.5 मील) दूर है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि टैंकर में ईंधन सीरिया में तस्करी के लिए तैयार किया जा रहा था या नहीं, जहां कीमतें लेबनान की तुलना में बहुत अधिक हैं.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Aug 15, 2021, 1:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details