दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

सीरिया में कुर्द और तुर्की समर्थित लड़ाकों में झड़प, 11 की मौत

उत्तरी सीरिया में कुर्द लड़ाकों और तुर्की समर्थित विपक्षी बंदूकधारियों के बीच भीषण संघर्ष हुआ है, जिसमें कम से कम 11 लड़ाकों के मारे जाने की खबर है.

By

Published : Nov 24, 2020, 10:57 PM IST

fighters-in-syria
तुर्की समर्थित लड़ाकों में झड़प

बेरूत :सीरिया के उत्तरी इलाके में कुर्द लड़ाकों और तुर्की समर्थित विपक्षी बंदूकधारियों के बीच जबर्दस्त संघर्ष में कम से कम 11 लड़ाके मारे गए हैं. विपक्षी युद्ध निगरानी और कुर्द प्रवक्ता ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी.

पिछले साल अक्टूबर में तुर्की सेना के उत्तरी ​सीरिया में हमला करने के बाद से कुर्दों के नेतृत्व वाली सीरियाई लोकतांत्रिक बलों एवं तुर्की समर्थित विपक्षी बंदूकधारियों के बीच संघर्ष आम बात है. तुर्की समर्थित विपक्षी बंदूकधारियों को सीरियाई राष्ट्रीय सेना के नाम से भी जाता है.

ब्रिटेन स्थित विपक्षी युद्ध निगरानी संस्था 'सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यून राइट्स' ने बताया कि ईन इशा शहर के निकट सीरियाई लोकतांत्रिक बलों के ठिकानों पर तुर्की समर्थित बंदूकधारियों ने हमला किया, जिसके बाद सोमवार की रात यह झड़प हुई.

ऑब्जर्वेटरी ने बताया कि इस संघर्ष में तुर्की समर्थित लड़ाकों के 11 सदस्य मारे गए और कुर्द बलों के लोग भी इस संघर्ष में या तो मारे गये हैं अथवा घायल हुए हैं.

पढ़ें-युगांडा में विपक्षी दल के नेता की गिरफ्तारी के विरोध में हुई झड़प, 45 की मौत

सीरियाई लोकतांत्रिक बलों के प्रवक्ता मरवान कामिशलो ने झड़प की पुष्टि की. हालांकि, बल के कितने जवान मारे गए हैं, इस बारे में कुछ भी कहने से उन्होंने इनकार कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details