दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 10, 2021, 10:02 PM IST

ETV Bharat / international

यमन में कार बम धमाका, छह लोगों की मौत

यमन के अदन शहर में रविवार को कार बम हमले में छह लोगों की मौत हो गई.धमाका दो वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को निशाना बनाकर किया गया था.

यमन में कार बम धमाका
यमन में कार बम धमाका

सना :यमन के अदन शहर में रविवार को कार बम हमले में छह लोगों की मौत हो गई. यह धमाका दो वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को निशाना बनाकर किया गया था, जिनकी जान बच गई. सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने कहा कि धमाका तवाही जिले में कृषि मंत्री सलेम अल सोकोतराई और अदन के गवर्नर अहमद लमलास को निशाना बनाकर किया गया था.उन्होंने कहा कि धमाके में लमलास के साथियों समेत कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और वहां से गुजर रहे कम से कम पांच अन्य लोग घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिये अस्पताल ले जाया गया है.

प्रधानमंत्री मईन अब्दुल मलिक सई ने धमाके को 'आतंकवादी हमला' बताते हुए जांच का आदेश दिया है. किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

अदन में पिछले कुछ वर्षों में इस तरह के हमले हो रहे हैं, जिसके लिए अल-कायदा के स्थानीय सहयोगियों और इस्लामिक स्टेट समूहों को दोषी ठहराया गया है.

पढ़ें -इस्लामिक स्टेट को काबू में करने के लिए अमेरिका के साथ मिलकर काम नहीं करेंगे : तालिबान

बता दें कि अदन राष्ट्रपति अबेद रब्बो मंसूर हादी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार की सीट रही है क्योंकि ईरानी समर्थित हौथी विद्रोहियों ने यमन के गृहयुद्ध को ट्रिगर करते हुए राजधानी सना पर कब्जा कर लिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details