दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

इराक : कर्बला के बाहर बस में बम धमाका, 12 लोगों की मौत

इराक के सबसे पबित्र शहर कर्बला से दस किलोमीटर दूर रिमोट बम धमाका किया गया. यह धमाका शिया मुसलमानों द्वारा मनाए जाने वाले दो अहम धार्मिक अवसरों अशूरा और अराबीन के बीच की पवित्र अवधि के दौरान हुआ है. पढे़ं पूरी खबर...

By

Published : Sep 21, 2019, 11:18 AM IST

Updated : Oct 1, 2019, 10:37 AM IST

प्रतीकात्मक तस्वीर

बगदादः इराक के पवित्र शहर कर्बला के बाहर यात्रियों से भरी एक मिनी बस में बम धमाका हो गया है. इस धमाके में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए. यह जानकारी इराक के सुरक्षा अधिकारियों और सरकारी समाचार एजेंसी ने दी.

इराक में 2017 में आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट की हार की घोषणा हुई. उसके बाद से यह आम नागरिकों पर किए गए अब तक के सबसे बड़े हमलों में से एक है. समूह के स्लीपर सेल अब भी चरमपंथ फैला रहे हैं और देश भर में छिट-पुट हमलों को अंजाम देते रहते हैं.

बता दें, यह बम धमाका 20 सितबंर की रात में हुआ. जब बस कर्बला से करीब 10 किलोमीटर दूर इराकी सेना की चौकी से गुजर रही थी.

एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट से पहले एक यात्री बस से उतर गया लेकिन एक सीट के नीचे वह विस्फोटकों से भरा हुआ बैग छोड़ गया. इसके बाद बस के चौकी पहुचंने पर रिमोट के जरिए धमाका किया गया.

पढ़ेंःउत्तरी सीरिया में बम विस्फोट में 11 नागरिकों की मौत

अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट और उसके बाद बस में लगी आग के चलते मरने वाले सभी आम नागरिक थे. सभी अधिकारियों ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर ये जानकारियां दीं. इस हमले की जिम्मेदारी तत्काल किसी ने नहीं ली है.

Last Updated : Oct 1, 2019, 10:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details