दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 6, 2022, 9:13 AM IST

ETV Bharat / international

कौन थे वरुण मनीष? पर्ड्यू विश्वविद्यालय के हॉस्टल में क्यों की गई उसकी हत्या

वरुण की हत्या का आरोप उसके 22 वर्षीय रूममेट पर है. जिसे पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है. टीवी स्टेशन फॉक्स59 के अनुसार, वरुण पर्ड्यू विश्वविद्यालय से 2020 का स्नातक था.

कौन थे वरुण मनीष? पर्ड्यू विश्वविद्यालय के हॉस्टल में क्यों की गई उसकी हत्या
कौन थे वरुण मनीष? पर्ड्यू विश्वविद्यालय के हॉस्टल में क्यों की गई उसकी हत्या

इंडियाना (यूएस): संयुक्त राज्य अमेरिका के इंडियाना में एक बीस वर्षीय पर्ड्यू विश्वविद्यालय के छात्र को उसके रूममेट ने चाकू के कई बार से मार डाला. छात्र की मौत ने कई अनुत्तरित सवालों को पीछे छोड़ दिया है क्योंकि प्रारंभिक शव परीक्षण के परिणाम कहते हैं कि जिस तरह से हमले हैं उसका उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ हत्या ही रहा होगा. वरुण की हत्या का आरोप उसके 22 वर्षीय रूममेट पर है. जिसे पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है. टीवी स्टेशन फॉक्स59 के अनुसार, वरुण पर्ड्यू विश्वविद्यालय से 2020 का स्नातक था.

पीड़ित छात्र वरुण मनीष. (फाइल फोटो)

इस बीच, वरुण को याद करते हुए उनके सबसे करीबी दोस्तों में से एक ने कहा कि उन्हें एक दयालु, बुद्धिमान और भावुक व्यक्ति के रूप में याद किया जाएगा. पर्ड्यू विश्वविद्यालय के पुलिस प्रमुख लेस्ली विएटे ने बुधवार सुबह एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि वरुण का रूममेट, कोरिया का 22 वर्षीय जी मिन 'जिमी' शा अब पुलिस हिरासत में है और इस मामले में मुख्य संदिग्ध है. शा कोरिया का एक जूनियर साइबर सुरक्षा एक्पर्ट है और अंतरराष्ट्रीय छात्र है. बुधवार सुबह 12:45 बजे शा ने पुलिस को मौत के बारे में जानकारी देने के लिए 911 पर कॉल किया.

आरोपी 22 वर्षीय जी मिन 'जिमी' शा.

पढ़ें: ओपेक और रूस के साथ 'गठबंधन' कर रहे सदस्य देशों के तेल उत्पादन में सबसे बड़ी कटौती निराशाजनक: व्हाइट हाउस

हालांकि, कॉल के बारे में कोई और जानकारी नहीं मिली. और ना ही पुलिस ने यह बताया है कि मैककचियन हॉल की पहली मंजिल पर अपने कमरे में पीड़ित की मौत कैसे हुई. प्रमुख और टिप्पेकोनो काउंटी कोरोनर कार्यालय ने ने बताया कि 20 वर्षीय वरुण डेटा विज्ञान का अध्ययन कर रहा था. थानाध्यक्ष के अनुसार अभी तक आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया है. उसने कहा कि 911 कॉल के समय कमरे में केवल वरुण और शा ही थे.

अपनी वेबसाइट के अनुसार, पर्ड्यू में लगभग 50,000 छात्र हैं. इस घटना के बाद विश्वविद्यालय के अध्यक्ष ने एक लिखित संदेश जारी किया जिसमें कहा गया है कि मैं आपको यह बताने के लिए लिखता हूं कि आज सुबह, हमारे छात्रों में से एक को उनके निवास हॉल के कमरे में मार दिया गया था. पीड़ित के रूममेट संदिग्ध ने घटना की रिपोर्ट करने के लिए पुलिस को फोन किया और हिरासत में है. हमारे पास अभी तक सभी विवरण नहीं हैं, उन्होंने कहा कि पर्ड्यू विश्वविद्यालय पुलिस विभाग इस घटना की गहन जांच कर रहा है ताकि वे इस बारे में अधिक जान सकें कि क्या हुआ.

पढ़ें: DRDO ने पुणे में 3 मानवरहित दूर से नियंत्रित हथियार वाली नावों का परीक्षण किया

संदेश में कहा गया है कि जैसा कि हमेशा होता है, छात्रों के डीन के हमारे कार्यालय, हमारे रेजिडेंस हॉल और पर्ड्यू की परामर्श और मनोवैज्ञानिक सेवाओं के चिकित्सक सहायता प्रदान कर रहे हैं. जिसे भी जरूरत महसूस हो वह उनकी मदद ले सकता है. पर्ड्यू के अध्यक्ष ने आश्वासन दिया कि परिसर में छात्रों की सुरक्षा एकमात्र सर्वोच्च प्राथमिकता है. पर्ड्यू किसी भी दिन एक असाधारण रूप से सुरक्षित स्थान है. उन्होंने कहा कि आंकड़े इस तरह के में कोई सांत्वना नहीं हैं. हमारे परिसर में और हमारे पर्ड्यू परिवार के बीच एक मौत हम में से प्रत्येक को गहराई से प्रभावित करती है. उन्होंने कहा कि मैं आप सभी का हमेशा आभारी हूं जो लगातार एक-दूसरे की देखभाल करने के लिए समय निकालते हैं और आपको जानते हैं आने वाले दिनों में ऐसा करेंगे.

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details