दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 29, 2022, 8:31 AM IST

ETV Bharat / international

उड़ानें रद्द होने के लिए साउथवेस्ट एयरलाइंस की 'सिस्टम विफलता' जिम्मेदार: बाइडेन प्रशासन

साउथवेस्ट एयरलाइंस ने शुक्रवार से 14,500 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी हैं, अल जजीरा ने रॉयटर्स की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि फ्लाइट मॉनिटरिंग सर्विस फ्लाइटअवेयर के मुताबिक, बुधवार दोपहर तक 2,500 उड़ानें रद्द कर दी गई थीं.

mass cancellations of flights
साउथवेस्ट एयरलाइंस प्रतिकात्मक तस्वीर

वाशिंगटन :शीतकालीन तूफानों के बीच साउथवेस्ट एयरलाइंस की उड़ानों के बार-बार बड़े पैमाने पर रद्दीकरण के लिए परिवहन सचिव पीट बटिगिग ने एयरलाइनों की 'सिस्टम विफलता' के लिए जिम्मेदार ठहराया है. परिवहन के अमेरिकी सचिव पीट बटिगिएग ने बुधवार को कहा कि दक्षिण पश्चिम में रद्दीकरण को भयानक मौसम के कारण हुआ बताना उचित नहीं है. एबीसी न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में बटिगिएग ने कहा कि हम उस बिंदु से आगे निकल गए हैं जहां वे कह सकते हैं कि यह मौसम से जुड़ा मुद्दा है. मुझे गलत मत समझिए, यह सब उस भीषण तूफान के साथ शुरू हुआ.

पढ़ें: Suspense Over Death : पुतिन के 'आलोचक' सांसद की ओडिशा में मौत, दोस्त का भी मिला शव

उन्होंने कहा कि हमने देखा कि सर्दियों का मौसम देश को प्रभावित कर रहा है और सभी एयरलाइनों को गंभीर रूप से बाधित कर रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रशासन ने कहा कि साउथवेस्ट एयरलाइंस की हजारों उड़ानें रद्द हो गईं. यह सिस्टम की विफलता थी. प्रशासन ने इस संकट के लिए कंपनी को जिम्मेदार ठहराया है. एयरलाइन के सीईओ बॉब जॉर्डन ने व्यापक रद्दीकरण के लिए मंगलवार को ग्राहकों और कर्मचारियों से माफी मांगी.

पढ़ें: नई ट्विटर नीति में विज्ञान का पालन तो होगा ही, उसपर सवाल करने की छूट भी होगी: एलन मस्क

उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा कि व्यवधान से उबरने के लिए हम जिन उपकरणों का इस्तेमाल करते हैं, वे 99 फीसदी समय हमारी अच्छी तरह से सेवा करते हैं. लेकिन स्पष्ट रूप से, हमें इन विषम परिस्थितियों के लिए सिस्टम को अपग्रेड करने की अपनी पहले से मौजूद योजनाओं को दोगुना करने की आवश्यकता है, ताकि हम फिर कभी ऐसी परिस्थिति का सामना ना करना पड़े. साउथवेस्ट एयरलाइंस ने रिफंड और अतिरिक्त व्यय के लिए आवेदन करने में प्रभावित यात्रियों की सहायता के लिए इस सप्ताह एक ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किया.

पढ़ें: पीएफआई के 56 से अधिक ठीकानों पर करेल में एनआईए की रेड

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details