दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 27, 2023, 9:13 AM IST

ETV Bharat / international

California Gurudwara: कैलिफोर्निया के एक गुरुद्वारे में दो लोगों को गोली मारी गई

अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित सैक्रामेंटो काउंटी के एक गुरुद्वारे में गोलीबारी में दो लोगों को गोली लगी है. इस हमले के कारणों का पता नहीं चल सका है.

Two people shot at a Gurudwara in Sacramento County, California
कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो काउंटी के एक गुरुद्वारे में दो लोगों को गोली मारी गई

सैक्रामेंटो: कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो काउंटी के एक गुरुद्वारे में रविवार को दो लोगों को गोली मार दी गई. गोलीबारी क्यों की गई इसका पता नहीं चल सका है. हमलावर घटना के बाद से फरार है. काउंटी पुलिस घटना की जांच कर रही है. धार्मिक स्थल पर गोलीबारी से इलाके के लोगों में नाराजगी है. काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने कहा कि गुरुद्वारा सैक्रामेंटो सिख सोसाइटी मंदिर में गोलीबारी दोपहर 2:30 बजे (स्थानीय समय) के आसपास हुई. शेरिफ कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई कि पीड़ितों की हालत गंभीर है.

सैक्रामेंटो काउंटी शेरिफ के कार्यालय के प्रवक्ता अमर गांधी ने कहा कि गोलीबारी घृणा अपराध से संबंधित नहीं है और इस घटना को दो लोगों के बीच गोलीबारी के रूप में वर्णित किया गया है जो एक दूसरे को जानते हैं. उन्होंने कहा कि तीन लोग एक लड़ाई में शामिल थे जो बाद में बढ़कर गोलीबारी में तब्दील हो गई. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि उस झगड़े में शामिल सभी लोग एक-दूसरे को जानते थे. ऐसा लगता है कि यह झगड़ा किसी चीज को लेकर बढ़ा है.

ये भी पढ़ें- Indian journalist attacked in US : वाशिंगटन में दूतावास के बाहर खालिस्तान समर्थकों ने भारतीय पत्रकार पर हमला किया

विशेष रूप से अमेरिका पिछले कुछ वर्षों में कई घातक गोलीबारी के साथ देश में बंदूक हिंसा के मामलों को देखा गया. अमेरिका में बंदूक के कारण हिंसा सामान्य बात है. यही कारण है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने उस कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए जो बंदूक की बिक्री के दौरान की जाने वाली जांच पड़ताल को बढ़ावा देता है. डेनवर पुलिस ने सूचित किया कि पिछले हफ्ते, कोलोराडो की राजधानी डेनवर में ईस्ट हाई स्कूल में हुई गोलीबारी में कम से कम दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details