दिल्ली

delhi

पाकिस्तान में मियांवाली ट्रेनिंग एयर बेस पर फिदायीन हमला, सैनिकों ने 9 आतंकी मार गिराए

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 4, 2023, 9:51 AM IST

Updated : Nov 4, 2023, 4:15 PM IST

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान वायु सेना के मियांवाली ट्रेनिंग एयर बेस पर आतंकवादी घुस गए. सैनिकों ने हमले को नाकाम करते हुए 9 आतंकियों को मार गिराया है. Pakistani Airforce training base in Mianwali, attack at Pakistani Airforce training base, Pakistani Airforce training base in Mianwali

Pakistani Airforce training base in Mianwali
पाकिस्तान में मियांवाली ट्रेनिंग एयर बेस पर आत्मघाती हमला

इस्लामाबाद : मियांवाली में पाकिस्तान वायु सेना (पीएएफ) के ट्रेनिंग बेस पर हथियारों से लैस आतंकी घुस गए. पाकिस्तानी सैनिकों ने हमले को नाकाम कर दिया और 9 आतंकियों को मार गिराया. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, एक अपडेट में इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने पुष्टि की कि पीएएफ ट्रेनिंग एयरबेस मियांवाली में तलाशी और निकासी अभियान समाप्त हो गया है. सभी नौ आतंकवादियों को जहन्नुम भेज दिया गया है.

यह ऑपरेशन शनिवार सुबह बेस पर हुए कायरतापूर्ण और असफल आतंकवादी हमले के बाद आसपास के क्षेत्र में किसी भी संभावित खतरे को खत्म करने के लिए शुरू किया गया था. आईएसपीआर ने आगे कहा कि पीएएफ की किसी भी कार्यात्मक परिचालन संपत्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है, जबकि हमले के दौरान पहले से ही चरणबद्ध तरीके से बाहर किए गए तीन गैर-परिचालन विमानों को केवल कुछ नुकसान हुआ.

डॉन न्यूज ने मीडिया विंग के हवाले से कहा, 'पहले के एक बयान में आईएसपीआर ने कहा था कि हमले के दौरान पहले से ही जमीन पर खड़े तीन विमानों को भी कुछ नुकसान हुआ था और एक व्यापक संयुक्त निकासी और तलाशी अभियान शुरू किया था.'

ये भी पढ़ें

इस बीच मीडिया को दिए एक बयान में, तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से संबद्ध एक नए उभरे आतंकवादी समूह तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) ने हमले की जिम्मेदारी ली है. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, हाल के महीनों में पाकिस्तान में आतंकवादी हमलों में वृद्धि देखी गई है, खासकर खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांतों में. पिछले महीने, पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज (पीआईसीएसएस) ने कहा था कि अगस्त में आतंकवादी हमलों की संख्या लगभग नौ वर्षों में मासिक हमलों की सबसे अधिक संख्या थी. पीआईसीएसएस ने कहा था कि देश भर में 99 हमले हुए, जो नवंबर 2014 के बाद से एक महीने में सबसे अधिक संख्या है.

Last Updated : Nov 4, 2023, 4:15 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details