दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने आईएमएफ चीफ के साथ देश के आर्थिक संकट पर चर्चा की

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका ने आईएमएफ से ऋण लेने के लिए 18 अप्रैल, 2022 को बातचीत शुरू की थी. श्रीलंकाई प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickremesinghe) ने आईएमएफ प्रमुख से जल्द से जल्द कोलंबो में एक टीम भेजने का अनुरोध किया है.

By

Published : Jun 8, 2022, 5:22 PM IST

रानिल विक्रमसिंघे
रानिल विक्रमसिंघे

कोलंबो :श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickremesinghe) ने अंतराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की प्रमुख क्रिस्टलीना जॉर्जिवा के साथ देश के आर्थिक संकट पर चर्चा की है. इस दौरान उन्होंने आईएमएफ प्रमुख से जल्द से जल्द कोलंबो में एक टीम भेजने का अनुरोध किया है, ताकि समझौते को अंतिम रूप दिया जा सके. नकदी संकट का सामना कर रहे द्वीपीय देश को अगले छह महीनों तक देश चलाने के लिए छह अरब डॉलर की जरूरत है.

वित्त मंत्रालय भी संभाल रहे श्रीलंकाई प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे और आईएमएफ की प्रबंध निदेशक के बीच यह बातचीत दरअसल वॉशिंगटन स्थिति वैश्विक ऋणदाता एजेंसी से ऋण मांगने के बीच हुई है. श्रीलंका ने आईएमएफ से ऋण लेने के लिए 18 अप्रैल, 2022 को बातचीत शुरू की थी.

श्रीलंका की मीडिया में बुधवार को प्रधानमंत्री कार्यालय के मीडिया विभाग के एक बयान के हवाले से कहा गया कि जॉर्जिवा के साथ मंगलवार को बातचीत के दौरान विक्रमसिंघे ने आईएमएफ के स्टाफ स्तरीय प्रतिनिधि मंडल को जल्द से जल्द श्रीलंका भेजने का अनुरोध किया. बयान के अनुसार, जॉर्जिवा ने इस कठिन समय में श्रीलंका की सहायता करने की इच्छा व्यक्त की है.

यह भी पढ़ें- श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को राष्ट्रपति गोटाबाया ने बनाया वित्त मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details