दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

कोविड प्रतिबंधों में ढील, सिंगापुर एयरलाइंस ने भारत के लिए बढ़ाई यात्री क्षमता

सिंगापुर में कोविड-19 महामारी से संबंधित प्रतिबंधों में ढील के बाद सिंगापुर एयरलाइंस ने भारत के लिए अपनी यात्री क्षमता का विस्तार किया है.

By

Published : Apr 25, 2022, 9:53 AM IST

singapore-airlines
सिंगापुर एयरलाइंस

सिंगापुर : सिंगापुर ने कोविड-19 महामारी से संबंधित प्रतिबंधों में ढील देने की घोषणा की है. सरकार ने घोषणा की है कि अगले मंगलवार से, सिंगापुर के निवासियों को अब TraceTogether का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी, जो कोविड जोखिम संपर्क ट्रेसिंग के लिए एक प्रणाली है और टीकाकरण करा चुके सभी यात्री बिना किसी प्रतिबंध के और परीक्षण की आवश्यकता के बिना सिंगापुर में प्रवेश कर सकते हैं. सिंगापुर एयरलाइंस समेत अन्य एयरलाइंस कंपनियों ने इस घोषणा का गर्मजोशी से स्वागत किया है.

सिंगापुर एयरलाइंस ने पहले ही घोषणा की थी कि उड़ानों की उच्च मांग की उम्मीद में वह सिंगापुर से नई दिल्ली और मुंबई के लिए ए 380 सेवाएं शुरू करेगा. सिंगापुर एयरलाइंस ने सुपरजंबो पर चार वर्गों में 470 से अधिक यात्रियों के यात्रा करने की अनुमति दी है. हाल के महीनों में, भारत के यात्रियों ने सिंगापुर में सबसे अधिक विदेशी आगमन किया है. इस वर्ष के पहले तीन महीनों में 54,530 भारतीय हवाई मार्ग से सिंगापुर पहुंचे.

सिंगापुर में महामारी से पहले की स्थिति होगी बहाल
सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने शनिवार को कहा कि कोविड-19 संक्रमण रोकने के लिए लागू पाबंदियों में काफी हद तक ढील दिए जाने से सिंगापुर की जीवनशैली लगभग उस स्थान पर आ जाएगी जो वह 2020 में देश के महामारी की चपेट में आने से पहले थी. ली ने एक फेसबुक पोस्ट में सिंगापुर के लोगों से सामाजिक रूप से जिम्मेदार बने रहने और एक दूसरे की देखभाल करने का आह्वान किया.

ली ने लिखा, 'ये परिवर्तन चीजों को लगभग उस जगह पर लाएंगे जहां वे कोविड-19 से पहले थीं. मुझे विश्वास है कि हर कोई सामाजिक रूप से जिम्मेदार रहेगा - घर से बाहर रहने पर मास्क पहनना, अस्वस्थ महसूस होने पर खुद को पृथक करना और एकदूसरे की देखभाल करना.' स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को घोषणा की कि मंगलवार से यहां लोगों के समूह के आकार या कार्यस्थल की क्षमता की कोई सीमा नहीं होगी.

(एजेंसी इनपुट)

ABOUT THE AUTHOR

...view details