दिल्ली

delhi

उत्तरी मिशिगन में भीषण तूफान, 40 से अधिक घायल

By

Published : May 21, 2022, 8:49 AM IST

मिशिगन राज्य गश्त विभाग ने एक व्यक्ति की मौत होने की पुष्टि करते हुए ट्वीट किया कि 40 से अधिक लोग घायल हुए हैं और उनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

उत्तरी मिशिगन में भीषण तूफान
उत्तरी मिशिगन में भीषण तूफान

गेलॉर्ड: अमेरिका के उत्तरी मिशिगन के गेलॉर्ड शहर में शुक्रवार को भीषण तूफान आने से कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गयी और 40 से अधिक लोग घायल हो गए. तूफान के असर से वाहन पलट गए, इमारतों की छतें उड़ गयी और पेड़ तथा बिजली के खंभे उखड़ गए. यह तूफान स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब तीन बजकर 45 मिनट पर डेट्रॉइट से तकरीबन 370 किलोमीटर दूर उत्तरपश्चिम में गेलॉर्ड शहर में आया, जहां करीब 4,200 लोग रहते हैं.

कार मरम्मत की दुकान के मालिक माइक क्लेपाडलो ने कहा कि उन्होंने और उनके कर्मचारियों ने बाथरूम में शरण ली. 'मुनसन हेल्थकेयर' के एक प्रवक्ता ब्रायन लॉसन ने बताया कि ओटेस्गा मेमोरियल अस्पताल में 23 लोगों का इलाज चल रहा है तथा एक व्यक्ति की मौत हो गयी है. उन्होंने घायलों की स्थिति या मृतक व्यक्ति की पहचान नहीं बतायी.

पढ़ें:भारत में जलवायु परिवर्तन का गहरा असर, सौ फीसदी बढ़ेगा लू का कहर : अध्ययन

मिशिगन राज्य गश्त विभाग ने एक व्यक्ति की मौत होने की पुष्टि करते हुए ट्वीट किया कि 40 से अधिक लोग घायल हुए हैं और उनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है. मेयर टॉड शरार्ड ने कहा, मैंने अपने जीवन में कभी इस तरह का कुछ नहीं देखा. मैं स्तब्ध हूं.

पीटीआई-भाषा

ABOUT THE AUTHOR

...view details