दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 18, 2022, 4:19 PM IST

ETV Bharat / international

पश्चिमी चीन में अचानक आई बाढ़ से 16 लोगों की मौत, 36 लापता

चीन के किंघाई प्रांत में अचानक आई बाढ़ से 16 लोगों की मौत हो गई. बताया गया कि बाढ़ के कारण कुल 6,245 लोग प्रभावित हुए हैं. चीन के स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

16 died in china flash flood
चीन बाढ़ में 16 मौत

बीजिंग: चीन के उत्तर-पश्चिमी किंघाई प्रांत में अचानक आई बाढ़ से 16 लोगों की मौत हो गई तथा 36 लोग लापता हो गए हैं. स्थानीय अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर में स्थानीय आपातालीन प्रबंधन विभाग के हवाले से कहा गया है कि दातोंग हुई और तू स्वायत्त शहर में अचानक बाढ़ आ गई. बाढ़ से कारण छह गांवों में 1,517 घरों के कुल 6,245 लोग प्रभावित हुए हैं. दातोंग कस्बे में अचानक हुई भारी बारिश के कारण यह बाढ़ आई.

चीन के सरकारी समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स की खबर के मुताबिक स्थानीय अधिकारियों ने गुरुवार सुबह द्वितीय स्तर की आपात प्रतिक्रिया के तहत कदम उठाए हैं. चीन में चार स्तरीय आपदा नियंत्रण आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रणाली में द्वितीय स्तर की आपात-प्रतिक्रिया दूसरी सबसे गंभीर प्रतिक्रिया है. बाढ़ के बाद राहत एवं बचाव कार्यों के लिए 160 से अधिक वाहनों के साथ सशस्त्र पुलिस, सार्वजनिक सुरक्षा, आपातकालीन और स्वास्थ्य विभागों के 2,000 से अधिक लोगों को घटनास्थल पर भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details