दिल्ली

delhi

China Development Forum: सैमसंग, एप्पल प्रमुख चीन विकास फोरम में लेंगे भाग

By

Published : Mar 25, 2023, 10:24 PM IST

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के कार्यकारी अध्यक्ष ली जे-योंग वर्तमान में चीन विकास फोरम में भाग लेने के लिए चीन में हैं. ली शनिवार से सोमवार तक दियाओयुताई स्टेट गेस्टहाउस में चलने वाले हाई-प्रोफाइल वार्षिक फोरम में भाग लेने के लिए बीजिंग पहुंचे हैं.

Samsung, Apple will participate in major China Development Forum
सैमसंग, एप्पल प्रमुख चीन विकास फोरम में लेंगे भाग

सोल:सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के कार्यकारी अध्यक्ष ली जे-योंग चीन विकास फोरम (China Development Forum) में भाग लेने के लिए चीन जा रहे हैं, जहां एप्पल सीईओ टिम कुक भी मौजूद हैं. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ली हाई-प्रोफाइल वार्षिक फोरम में भाग लेने के लिए बीजिंग पहुंचे, जो शनिवार से सोमवार तक दियाओयुताई स्टेट गेस्टहाउस में चलने वाला है.

कथित तौर पर उपस्थित लोगों में एप्पल के सीईओ टिम कुक, फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बोरलाथर और मर्सिडीज-बेंज ग्रुप एजी के अध्यक्ष ओला कलेनियस शामिल हैं. अपनी यात्रा के दौरान, ली के वैश्विक और चीनी सीईओ और उच्च रैंकिंग वाले चीनी सरकारी अधिकारियों से मिलने की उम्मीद थी. अमेरिकी सरकार द्वारा इस सप्ताह की शुरुआत में अपने चिप्स अधिनियम के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा गार्डरेल्स जारी करने के बाद वाशिंगटन और बीजिंग के बीच बढ़ते तनाव के बीच मंच का आयोजन होगा.

चीन को प्रमुख चिप प्रौद्योगिकियों तक पहुंच प्राप्त करने से रोकने के लिए संघीय सब्सिडी प्राप्त करने वाले चिप निर्माताओं की व्यावसायिक गतिविधियों को सीमित करना है. दुनिया की सबसे बड़ी मेमोरी चिप निर्माता सैमसंग, चीनी शहर जियान में एक चिप निर्माण संयंत्र चलाती है, जो सैमसंग के वैश्विक नंद फ्लैश प्रोडक्शन के लगभग 40 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार है. सूजौ में, चिप निर्माता एक सेमिकंडक्टर पैकेजिंग फैक्ट्री संचालित करता है. चीन की राज्य परिषद के विकास अनुसंधान केंद्र के आयोजक के अनुसार, बैठक आर्थिक सुधार अवसर और सहयोग की थीम के तहत चीनी बाजार में अवसर, वैश्विक औद्योगिक श्रृंखलाओं के स्थिरीकरण और हरित संक्रमण" पर ध्यान केंद्रित करेगी. कथित तौर पर उपस्थित लोगों में Apple के सीईओ टिम कुक, फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बोरलाथर और मर्सिडीज-बेंज ग्रुप एजी के अध्यक्ष ओला कलेनियस शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details