दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

Rupert Murdoch marry: रूपर्ट मर्डोक 92 साल की उम्र में पांचवीं बार शादी करेंगे

ऑस्ट्रेलियाई-अमेरिकी उद्योगपति और मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक एक बार फिर शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. वह 92 वर्ष के हैं.

By

Published : Mar 21, 2023, 8:11 AM IST

Rupert Murdoch to marry for the fifth time aged 92
रूपर्ट मर्डोक 92 साल की उम्र में पांचवीं बार शादी करेंगे

न्यूयॉर्क: मीडिया क्षेत्र के कारोबारी रूपर्ट मर्डोक ने सोमवार को घोषणा की कि वह 92 साल की उम्र में पांचवीं शादी करने वाले हैं. अरबपति कारोबारी ने 66 वर्षीय पूर्व पुलिसकर्मी एन लेस्ली स्मिथ से अपनी सगाई की घोषणा की. वे सितंबर में कैलिफोर्निया में अपने बागान में एक कार्यक्रम में मिले थे. मर्डोक ने कहा कि उन्होंने 'सेंट पैट्रिक्स डे' पर स्मिथ को ‘प्रपोज’ किया था. मर्डोक ने अपने प्रकाशन संस्थानों में से एक 'न्यूयॉर्क पोस्ट' को बताया, 'मैं अब प्यार से डरता था लेकिन मुझे पता है कि यह मेरा आखिरी प्यार होगा. यह बेहतर होगा. मैं खुश हूं.'

वह पिछले साल चौथी पत्नी जेरी हॉल से अलग हो गए थे. उनकी शादी गर्मियों में होगी. मर्डोक ने पूर्व में ऑस्ट्रेलियाई फ्लाइट अटेंडेंट पेट्रीसिया बुकर, स्कॉटलैंड में जन्मीं पत्रकार अन्ना मान और चीनी मूल की उद्यमी वेंडी डेंग से शादी की थी. स्मिथ के दिवंगत पति चेस्टर स्मिथ देश के गायक और रेडियो और टीवी कार्यकारी थे. उन्होंने अखबार को बताया, 'हम दोनों के लिए यह ईश्वर का उपहार है. हम पिछले सितंबर में मिले थे. 'मैं 14 साल की विधवा हूं. रूपर्ट की तरह, मेरे पति एक व्यवसायी थे . इसलिए मैं रूपर्ट की भाषा बोलती हूं. हम समान विश्वासों को साझा करते हैं.

ये भी पढ़ें- Antony Blinken In Auto : एंटनी ब्लिंकन ने की ऑटो की सवारी, बोले- काश कुछ दिन और भारत में रहता

मर्डोक, जिनके पहले तीन विवाहों से छह बच्चे हैं, ने कहा, 'हम दोनों अपने जीवन का दूसरा आधा हिस्सा एक साथ बिताने के लिए उत्सुक हैं.' मर्डोक के व्यापारिक साम्राज्य में अमेरिका में फॉक्स न्यूज और ब्रिटेन में टैबलॉयड द सन शामिल है. रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई-अमेरिकी उद्योगपति और मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक ने पिछले साल जून में मॉडल एक्टर जेरी हॉल से तलाक लिया था. इन दोनों के बीच करीब छह साल तक शादी का बंधन रहा.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details