दिल्ली

delhi

Action On Rishi Sunak For Not Wearing Seat Belt : पुलिस ने ऋषि सुनक पर फिर लगाया जुर्माना, इस बार सीट बेल्ट नहीं लगाने पर एक्शन

By

Published : Jan 21, 2023, 8:06 AM IST

चलती कार में सीट बेल्ट हटाने के लिए ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने माफी मांगने के बाद भी पुलिस ने उनपर जुर्माना लगाया है. बता दें कि ब्रिटिश पीएम अपनी सरकार की नई लेवलिंग अप फंड घोषणाओं को बढ़ावा देने के लिए एक वीडियो बना रहे थे.

Action On Rishi Sunak For Not Wearing Seat Belt
ऋषि सुनक की फाइल फोटो.

लंदन :ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पर कार में सीट बेल्ट नहीं लगाने के लिए 100 पाउंड का जुर्माना लगाया गया है. यह दूसरी बार है जब सरकार में रहते हुए नियम तोड़ने के लिए उन पर जुर्माना लगाया गया है, मीडिया रिपोर्ट्स को यह जानकारी दी गई है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना उस समय हुई जब वह इंग्लैंड के उत्तर में यात्रा के दौरान, लंकाशायर में सरकार के लेवलिंग अप खर्च के नवीनतम दौर को बढ़ावा देने के लिए वीडियो बना रहे थे. वीडियो को सुनक के इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया गया था.

पढ़ें: Joint Forces Destroy 80k Opium In Manipur : संयुक्त बलों ने मणिपुर में 1.25 एकड़ भूमि में लगाए गए अफीम पोस्त के 80 हजार पौधों को नष्ट कर दिया

लंदन में सीट बेल्ट न लगाने पर पकड़े गए यात्रियों पर 100 पाउंड का ऑन-द-स्पॉट जुर्माना लगाया जा सकता है और अगर मामला अदालत में जाता है तो यह पांच गुना बढ़ सकता है. प्रधानमंत्री ने पहले इस घटना के लिए माफी मांगते हुए कहा था कि यह जजमेंट की गलती थी. सुनक पर सरकार में रहते हुए यह दूसरा जुर्माना था. अप्रैल 2022 में, जून 2020 में डाउनिंग स्ट्रीट में जॉनसन के लिए जन्मदिन की सभा में भाग लेने के लिए कोविड लॉकडाउन नियमों को तोड़ने के लिए तत्कालीन प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन और पत्नी कैरी के साथ-साथ राजकोष के चांसलर सुनक पर जुर्माना लगाया गया था.

पढ़ें: Rishi Sunak Car Video Viral: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने इस बात के लिए मांगी माफी

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने इस बात के लिए मांगी माफी :ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने गुरुवार को उत्तर-पश्चिम इंग्लैंड में गाड़ी चलाते समय सोशल मीडिया के लिए वीडियो बनाने के दौरान अपनी सीट बेल्ट हटाने में 'निर्णय की संक्षिप्त त्रुटि' के लिए माफी मांगी. सुनक के डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने केवल थोड़ी देर के लिए अपनी सीट बेल्ट हटाई थी और स्वीकार करते हैं कि उन्होंने गलती की है. ब्रिटेन में कार में सीट बेल्ट न लगाने पर 100 पाउंड का 'ऑन-द-स्पॉट' जुर्माना दिया जा सकता है, अगर मामला अदालत में जाता है तो यह बढ़कर 500 पाउंड हो जाता है.

पढ़ें: SC ISSUES CONTEMPT NOTICE: सुप्रीम कोर्ट ने यूपी के जेल महानिदेशक के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी किया

दरअसल, ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक अपनी सरकार की नई लेवलिंग अप फंड घोषणाओं को बढ़ावा देने के लिए एक वीडियो बनाया था, जिसमें उनकी कार पुलिस की मोटरसाइकिलों के साथ नजर आ रही हैं. इस वीडियो के सामने के बाद विपक्षी लेबर पार्टी ने पीएम ऋषि सुनक को निशाने पर ले लिया है. विपक्षी लेबर पार्टी ने पीएम पर आरोप लगाते हुए कहा, 'इस देश में पीएम ऋषि सुनक सीट बेल्ट, अपने डेबिट कार्ड, ट्रेन सर्विस और अर्थव्यवस्था का प्रबंधन करना नहीं जानते हैं.'

बता दें कि यह मामला तब सामने आया जब पीएम सुनक देश के उत्तर में उड़ान भरने के लिए रॉयल एयर फोर्स (आरएएफ) जेट का प्रयोग कर रहे थें. तभी ऋषि सुनक विपक्ष के निशाने पर आ गए. वहीं डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि विमान का उपयोग प्रधानमंत्री के समय का उपयोग करने के लिए किया गया था.

पढ़ें: Bikaner Tripple murder case: तिहरे हत्याकांड में 19 आरोपियों को आजीवन कारावास, 14 साल बाद कोर्ट ने सुनाई सजा

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details