दिल्ली

delhi

By PTI

Published : Oct 12, 2023, 8:50 AM IST

Updated : Oct 12, 2023, 9:05 AM IST

ETV Bharat / international

Israel will crush and destroy Hamas: हमास का हर आतंकी मुर्दा समान, जड़ से मिटाएंगे- नेतन्याहू

इजरायल हमास युद्ध के बीच बेंजामिन नेतन्याहू ने देश को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि इजरायल इस हमले का बदला जरूर लेगा. उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि हमास को हमेशा के लिए खत्म कर दिया जाए. (Israel Hamas Attack, NETANYAHU, Israel vs Hamas)

NETANYAHU
बेंजामिन नेतन्याहू

जेरूशलम:इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को कहा कि इजरायल हमास को उसके हमले का कड़ा जवाब देगा. उन्होंने कहा कि हमास के आतंकी उनके लिए मुर्दा के समान हैं और आने वाले समय में सभी को कुचल देगें. नेतन्याहू ने कहा कि हमास का हर आतंकी मरा हुआ आदमी है. नेतन्याहू ने देर रात देश के नाम संबोधन में यह बात कहीं. बता दें, हमास के हमले का जवाब देते हुए इजरायली विमानों ने गाजा पर काफी हमले किए हैं.

नेतन्याहू ने बुधवार को संकट के समय में अपने राजनीतिक विरोधियों के साथ मिलकर कैबिनेट बैठक की, जिसमें हमास को जल्द से जल्द खत्म करने पर फैसला लिया गया. इस बैठक में पूर्व रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज को भी शामिल किया गया. बता दें, गाजा पट्टी पर इजरायल लगातार बम बरसा रहा है. इस हमले की वजह से गाजा के एकमात्र बिजली संयंत्र में ईंधन भी खत्म हो गया है. वहीं, जानकारी के मुताबिक इजरायल हमास युद्ध में कम से कम 2,200 लोगों की जान जा चुकी है.

हमास के आतंकी बर्बरतापूर्वक व्यवहार कर रहे हैं, इसको लेकर इजरायल चिंता में है. इजरायली सरकार हमास को हमेशा के लिए खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है. वहीं, संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों पर एक नजर डालें तो इजरायल के हमलों के बाद अब तक तीन लाख से ज्यादा लोगों को विस्थापित होना पड़ा है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गाजा पट्टी में इजरायल ने करीब 3 लाख रिजर्व फोर्स तैनात कर रखी है.

देश के नाम संबोधन में नेतन्याहू ने कहा कि हमास के आतंकियों का अत्याचार सभी देश देख रहे हैं. किसी के सिर पर गोली मारी गई तो किसी पर खूब अत्याचार किया गया. वहीं, कुछ लोगों को जिंदा जलाया भी गया. हमास आतंकी महिलाओं संग बुरा व्यवहार कर रहे हैं. उन्होंने कई महिलाओं के साथ रेप किया और उसके बाद उन्हें मौत के घाट भी उतार दिया. नेतन्याहू ने कहा कि हमास के लड़ाकों ने इजरायली सैनिकों के सिर भी काटे हैं.

पढ़ें:Israel Hamas Attack: इजरायल-हमास युद्ध में अमेरिकियों की मौत का आंकड़ा बढ़ा, 22 की गई जान

उन्होने कहा कि गाजा में आतंकवादियों ने इजराइल के सैनिकों, पुरुषों, महिलाओं, बच्चों और वृद्धों में से लगभग 150 लोगों को बंधक बना रखा है और उन्होंने पिछले पांच दिनों में इजराइल पर हजारों रॉकेट दागे हैं.

Last Updated : Oct 12, 2023, 9:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details