दिल्ली

delhi

अमेरिका में सभी हिंदुओं को एकजुट होने की जरूरत: अमेरिकी सांसद

By

Published : Jun 15, 2023, 12:51 PM IST

अमेरिकी सांसद शीला जैक्सन ली ने कहा है कि पूरे अमेरिका में सभी हिंदुओं को एकजुट होने की आवश्यकता है. अमेरिकी सांसद ने कहा कि लोकतंत्र एक ऐसा मुद्दा है जिस पर अमेरिका और भारत मिलकर काम कर सकते हैं.

Sheila Jackson Lee
अमेरिकी सांसद

वाशिंगटन:अमेरिकी सांसद शीला जैक्सन ली ने बुधवार (स्थानीय समय) को कहा कि अमेरिका में सभी हिंदुओं को एकजुट होने की जरूरत है. अमेरिकी सांसद ने पहले हिंदू-अमेरिकी शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका में हिंदुओं पावरफुल हैं. इसलिए अमेरिका में सभी हिंदुओं को एकजुट होने की जरूरत है. ली ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि हम दिव्य हैं, और इसका मतलब है कि हमारे पास अच्छे काम करने की क्षमता है और ऐसे लोग हैं जो भारतीय विरासत के नहीं हैं, जो हिंदू हैं, जिन्होंने इसकी अच्छाई के कारण विश्वास को अपनाने की कोशिश की है.

अमेरिकी सांसद ने कहा कि लोकतंत्र एक ऐसा मुद्दा है जिस पर अमेरिका, भारत मिलकर काम कर सकते हैं, क्योंकि इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत सबसे बड़ा है और हम सबसे पुराने हैं. हम सभी के सामने चुनौतियां हैं. ली ने आगे कहा कि हम आपके अधिकारों को सुरक्षित रख सकते हैं. हम आपको बिना किसी रुकावट के अपने विश्वास का अभ्यास करने की अनुमति दे सकते हैं. हम आपकी आवाज को बिना किसी रुकावट के सुनने की अनुमति दे सकते हैं. हम शांति को भी बढ़ावा दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

American4Hindus के संस्थापक और अध्यक्ष रोमेश जापरा ने इस कार्यक्रम में कहा कि राजनीतिक जुड़ाव के लिए यह अब तक का पहला शिखर सम्मेलन है. हमने हर क्षेत्र में बहुत अच्छा काम किया है लेकिन राजनीतिक रूप से, हम बहुत पीछे हैं. हमें लगता है कि हिंदू अमेरिकियों के साथ भेदभाव किया जा रहा है. इसलिए हमने सोचा कि सभी संगठनों को एक साथ लाना एक अच्छा विचार है. American4Hindus एक एनजीओ है जो अमेरिका में हिंदू अमेरिकियों के अधिकारों की वकालत करता है.

(एजेंसियां)

ABOUT THE AUTHOR

...view details