दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

Dust storm in US:अमेरिका में धूल भरी आंधी के कारण कई वाहन टकराए, छह की मौत

अमेरिका के इलिनॉय में धूल भरी आंधी चलने के कारण कई वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए. इस हादसे में छह लोगों के मारे जाने की खबर है.

By

Published : May 2, 2023, 11:48 AM IST

Multiple vehicles collided with dust storm in US six killed
अमेरिका में धूल भरी आंधी के कारण कई वाहन टकराए, छह की मौत

शिकागो: अमेरिका के इलिनॉय प्रांत में धूल भरी आंधी चलने से हुई सड़क दुर्घटना में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने पुलिस के हवाले से कहा कि राज्य पुलिस के जवानों को राज्य की राजधानी स्प्रिंगफील्ड के दक्षिण में मॉन्टगोमरी काउंटी में सोमवार सुबह करीब 11 बजे आई-55 हाईवे पर दोनों तरफ कई दुर्घटनाओं की सूचना मिली. दुर्घटनाओं में लगभग 20 वाणिज्यिक मोटर वाहन और 40 से 60 यात्री कारें शामिल थीं, जिनमें दो ट्रैक्टर-ट्रेलरों में आग लग गई थी.

पुलिस ने कहा कि हाईवे किनारे के खेतों से अत्यधिक धूल उड़ने के कारण कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था. इसके कारण दुर्घटनाएं हुईं. आई-55 हाईवे अभी दोनों तरफ से बंद है और अधिकारी मामले जी जांच तथा सड़क पर से वाहनों को हटाने में जुटे हैं. इलिनॉय प्रांतीय पुलिस के मेजर रेयान स्टारिक ने कहा कि घायलों की उम्र दो से 80 साल के बीच है.

ये भी पढ़ें- US tornadoes: अमेरिका के कई प्रांतों में आए तूफान और बवंडर के कहर से 26 लोगों की मौत

एक प्रवक्ता ने सोमवार शाम सीएनएन को बताया कि 30 मरीजों को हॉस्पिटल सिस्टर्स हेल्थ सिस्टम अस्पतालों में ले जाया गया है. अन्य चार लोगों को स्प्रिंगफील्ड मेमोरियल हॉस्पिटल ले जाया गया. मॉन्टगोमरी काउंटी की आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के निदेशक केविन शॉट ने कहा कि प्रतिक्रिया दल के पहले पहुंचने वाले सदस्यों को मोटी धूल के कारण मुश्किल हुई. उन्होंने कहा कि सभी की आंखें इससे भरी हुई हैं. उन्होंने कहा, यह एक कठिन ²श्य है, कुछ ऐसा है जिसके लिए प्रशिक्षित करना बहुत कठिन है, कुछ ऐसा जिसका हमें स्थानीय स्तर पर अनुभव नहीं है.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details