दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

उत्तरी सीरिया के बाजार में विस्फोट, कम से कम नौ लोगों की मौत, दर्जनों घायल

उत्तरी सीरिया के भीड़ भाड़ वाले बाजार में हुए विस्फोट में नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए. मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

By

Published : Aug 19, 2022, 5:17 PM IST

Market blast north Syria
उत्तरी सीरिया बाजार विस्फोट

बेरूत:उत्तरी सीरिया में तुर्की समर्थित विपक्षी लड़ाकों के कब्जे वाले एक शहर के भीड़-भाड़ वाले बाजार में शुक्रवार को एक रॉकेट हमले में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए. युद्ध पर नजर रखने वाली एक विपक्षी संस्था और एक पराचिकित्सक समूह ने यह जानकारी दी.

अल-बाब में किए गए इस हमले से कुछ ही दिन पहले तुर्की के हवाई हमलों में कम से कम 11 सीरियाई सैन्य कर्मियों और अमेरिका समर्थित कुर्द लड़ाकों की मौत हो गई थी. युद्ध पर नजर रखने वाली एक विपक्षी संस्था 'सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स' ने इस गोलाबारी के लिए सीरिया सरकार के बलों को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि तुर्की के हवाई हमले का प्रतिशोध लेने के लिए इसे अंजाम दिया गया.

यह भी पढ़ें-अफगानिस्तान के काबुल में मस्जिद में विस्फोट, 20 लोगों की मौत की खबर

उसने कहा कि इस हमले में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य लोग घायल हो गए, जबकि विपक्ष नियंत्रित 'सीरियन सिविल डिफेंस' यानी 'व्हाइट हेलमेट्स' के अनुसार, बच्चों समेत नौ लोगों की मौत हुई है और 28 लोग घायल हुए हैं. इस पराचिकित्सक समूह ने कहा कि उसके सदस्यों ने कुछ घायलों और शवों को बाहर निकाला. सीरिया में किसी हमले के तत्काल बाद विभिन्न संस्थाओं द्वारा बताई गई मृतकों की संख्या में अंतर कोई नई बात नहीं है. सीरिया में मार्च 2011 में शुरू हुए संघर्ष में हजारों लोग मारे गए हैं और देश की आधी आबादी विस्थापित हो गई है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details