दिल्ली

delhi

Many Palestinians killed : वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में 2 फिलिस्तीनियों की मौत

By

Published : May 14, 2023, 7:15 AM IST

इजरायली सेना ने दो फिलिस्तीनियों की हत्या पर कोई टिप्पणी नहीं की. हालांकि, इजराइल रेडियो ने बताया कि बलाटा शरणार्थी शिविर में आग के आदान-प्रदान में दो मारे गए, दोनों इजराइल द्वारा वांछित थे.

Many Palestinians killed
प्रतिकात्मक तस्वीर

रामल्ला :उत्तरी वेस्ट बैंक के शहर नब्लस के पास बलाटा शरणार्थी शिविर में इजरायली सैनिकों के साथ झड़प में शनिवार को दो फिलिस्तीनी मारे गए. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि 32 वर्षीय सईद माशा और 19 वर्षीय वसीम अल-अराज शरणार्थी शिविर में संघर्ष के दौरान इजरायली सैनिकों द्वारा गोली मारे जाने के बाद मारे गए. बयान में कहा गया है कि तीन अन्य फिलिस्तीनी इजरायली सैनिकों द्वारा घायल हो गए, जिनमें से दो गंभीर हालत में थे, और उन्हें इलाज के लिए फिलिस्तीनी पैरामेडिक्स द्वारा मुख्य अस्पताल ले जाया गया.

पढ़ें : Pakistan Political Crisis: कोर्ट ने इमरान को सभी मामलों में 17 तक गिरफ्तारी से संरक्षण प्रदान किया, पीछे के रास्ते से बाहर निकाला

फिलिस्तीनी चश्मदीदों ने कहा कि एक इजरायली सेना बल, बख्तरबंद वाहनों द्वारा समर्थित, इस क्षेत्र पर धावा बोल दिया और एक इमारत को घेर लिया, जहां दो आतंकवादी छिपे हुए थे, जिससे दोनों पक्षों के बीच क्षेत्र में भयंकर झड़पें हुईं. चश्मदीदों ने कहा कि इजरायली सैनिकों ने इमारत पर एंटी-टैंक मिसाइलें दागीं, जिससे इमारत के अंदर दो युवक मारे गए. दर्जनों युवकों ने जवानों पर पथराव किया और शरणार्थी शिविर में झड़पें हुईं. इजरायली सेना ने दो फिलिस्तीनियों की हत्या पर कोई टिप्पणी नहीं की. हालांकि, इजराइल रेडियो ने बताया कि बलाटा शरणार्थी शिविर में आग के आदान-प्रदान में दो मारे गए, दोनों इजराइल द्वारा वांछित थे.

पढ़ें : Pakistan Political Crisis: कोर्ट ने इमरान को सभी मामलों में 17 तक गिरफ्तारी से संरक्षण प्रदान किया, पीछे के रास्ते से बाहर निकाला

जनवरी की शुरुआत से, इजरायली सेना वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी शहरों, गांवों और शरणार्थी शिविरों पर दैनिक छापे मार रही है. फिलिस्तीनी आंकड़ों के अनुसार, तब से अब तक 117 फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं. इजराइल के अधिकारियों ने कहा कि जनवरी के बाद से वेस्ट बैंक और यरुशलम में फिलिस्तीनियों के हमलों में अब तक 19 इजरायली मारे गए.

पढ़ें : पाकिस्तानी सेना ने देश में मार्शल लॉ लगाने की बात से किया इनकार

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details