दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 5, 2022, 11:04 PM IST

ETV Bharat / international

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री के रूप में लिज ट्रस के पहले भाषण के दौरान प्रदर्शन

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री के रूप में बर्मिंघम में कंजर्वेटिव पार्टी के वार्षिक सम्मेलन में लिज ट्रस (British Prime Minister Liz Truss) के पहले भाषण के दौरान ग्रीनपीस के प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन किया. लिज ट्रस ने इसे विकास विरोधी गठजोड़ बताया है.

Liz Truss first speech as UK PM
ब्रिटेन की प्रधानमंत्री

लंदनः ब्रिटेन की प्रधानमंत्री के रूप में बर्मिंघम में कंजर्वेटिव पार्टी के वार्षिक सम्मेलन में लिज ट्रस (Liz Truss first speech as UK PM) के पहले भाषण के दौरान ग्रीनपीस के प्रदर्शनकारियों ने बुधवार को प्रदर्शन किया. ये प्रदर्शनकारी सुरक्षा घेरे को पार कर सम्मेलन की जगह तक पहुंच गए. गौरतलब है कि ट्रस पिछले महीने ही पार्टी की नेता चुनी गई हैं और आज वह पार्टी के प्रमुख सदस्यों को संबोधित कर रही थीं. लेकिन भाषण के शुरुआती कुछ मिनटों के बाद दो महिला प्रदर्शनकारियों को बैनर पकड़े देखा गया जिस पर लिखा था 'इसके लिए किसने वोट दिया है.

इसे भी पढ़ें- महिला सांसद ने ईरान में हिजाब विरोध के समर्थन में संसद में काटे अपने बाल

हालांकि, प्रधानमंत्री लिज ट्रस (British Prime Minister Liz Truss) ने इस प्रदर्शन को 'विकास विरोधी गठजोड़' करार देते हुए नजरअंदाज कर दिया और करों में कमी करने तथा विकास जारी रखने के अपने एजेंडे को दोहराया. ट्रस ने कहा, 'जब भी बदलाव होता है, बाधाएं भी आती हैं, जैसा कि पिछले कुछ सप्ताह में दिखा है. पार्टी सदस्यों की तालियों के बीच ट्रस ने कहा, 'सभी इसके पक्ष में नहीं होंगे. लेकिन इसके परिणाम से सभी को लाभ होगा. विकसित होती अर्थव्यवस्था और बेहतर भविष्य, हमारी अर्थव्यवस्था के लिए मेरी तीन प्राथमिकताएं हैं जो विकास, विकास और केवल विकास है. कंजर्वेटिव पार्टी का चार दिवसीय सम्मेलन बुधवार को समाप्त हो गया.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details