दिल्ली

delhi

इटली के इस्चिया द्वीप में भूस्खलन, नवजात समेत सात लोगों की मौत

By

Published : Nov 28, 2022, 6:59 AM IST

इटली के इस्चिया द्वीप मिलान में भूस्खलन में नवजात समेत सात लोगों की मौत हो गई है. नेपल्स प्रीफेक्ट ने पुष्टि की कि पांच लोग अभी भी लापता हैं और शनिवार के भोर में हुए एक विशाल भूस्खलन के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है, जो कैसामिसिओला में हुआ था.

Etv Bharat
Etv Bharat

मिलान : इटली के इस्चिया द्वीप मिलान में भूस्खलन में नवजात समेत सात लोगों की मौत हो गई है. अधिकारियों ने रविवार को जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि खोजी दल ने तीन सप्ताह के शिशु और छोटे भाई-बहनों के जोड़े सहित सात लोगों को बरामद किया है, जो मिट्टी और मलबे में दबे हुए थे, जो इस्चिया के रिसॉर्ट द्वीप पर एक घनी आबादी वाले बंदरगाह शहर से पहाड़ से नीचे गिरे थे. नेपल्स प्रीफेक्ट ने पुष्टि की कि पांच लोग अभी भी लापता हैं और शनिवार के भोर में हुए एक विशाल भूस्खलन के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका है, जो कैसामिसिओला में हुआ था. भूस्खलन इतना जोरदार था कि इससे कई इमारतें ढह गईं और कई वाहन मलबे के दबाव से समुद्र में चले गए.

नेपल्स के प्रीफेक्ट क्लाउडियो पालोम्बा ने कहा कि 30 घर जलमग्न हो गए हैं और 200 से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं. इतालवी अग्निशामकों के प्रवक्ता लुका कैरी ने बताया, "हर जगह मिट्टी और पानी भर गया है. हमारी टीमें लोगों की तलाश कर रही हैं, भले ही यह बहुत कठिन हो." उन्होंने कहा कि शहर के एक तरफ भारी बारिश के कारण पहाड़ का एक हिस्सा ढह गया है, जिससे खोज दल को पैदल ही उस तरफ प्रवेश करना पड़ा है.

पोप फ्रांसिस ने सेंट पीटर स्क्वायर में पारंपरिक रविवार आशीर्वाद के दौरान इस्चिया के लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं. उन्होंने कहा, "मैं पीड़ितों और उनके परिजनों के लिए और बचाव कार्य में शामिल लोगों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं.

(पीटीआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details