दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

भारत ने जी20 के वित्त मंत्रियों, केंद्रीय बैंक के गवर्नरों को 2023 के अपने एजेंडा की जानकारी दी

भारत ने जी20 देशों के सदस्य देशों के वित्त मंत्रियों और केंद्रीय बैंकों के गर्वनरों को अपने एजेंडे की जानकारी दी. बता दें कि अगले साल भारत जी20 देशों की अध्यक्षता करेगा.

By

Published : Oct 14, 2022, 2:22 PM IST

G20
जी20

लंदन : अगले वर्ष जी20 समूह की अध्यक्षता करने जा रहे भारत ने गुरुवार को समूह के सदस्य देशों के वित्त मंत्रियों और केंद्रीय बैंकों के गवर्नरों को अध्यक्षता के दौरान अपने एजेंडा के बारे में जानकारी दी. अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष और विश्व बैंक की सालाना बैठक से इतर, इंडोनेशिया की वित्त मंत्री मुलायानी इंद्रावती ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, '2023 में जी20 का अध्यक्ष भारत होगा, वित्तीय जिम्मेदारी भी उसके पास होगी. समूह की अध्यक्षता के दौरान भारत के मुख्य प्राथमिकता वाले जो प्रस्तावित एजेंडा हैं उनके बारे में मंत्रियों और गवर्नरों को जानकारी दी गई.'

जी20 की अध्यक्षता अभी इंडोनेशिया के पास है. गुरुवार को इंद्रावती ने वित्त मंत्रियों और केंद्रीय बैंकों के गवर्नरों की बैठक की अध्यक्षता की थी जिसमें केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास शामिल हुए थे. इस बैठक में और इसके बाद हुई एक और बैठक में सीतारमण ने 2023 के लिए अपने प्रस्तावित एजेंडा की जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details