दिल्ली

delhi

इक्वाडोर में पांच पुलिस अधिकारियों की मौत, आपातकाल घोषित

By

Published : Nov 2, 2022, 7:42 AM IST

मंगलवार को विस्फोटक हमलों में इक्वाडोर के कम से कम पांच पुलिस अधिकारी मारे गए. इक्वाडोर के राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने इसके बात दो प्रांतों में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी. लासो को ड्रग तस्करी से निपटने के लिए अपनी सरकार के प्रयासों के लिए जाने जाते हैं. माना जा रहा है कि ताजा घटनाएं इन्हीं तस्करों की सरकार के खिलाफ प्रतिक्रिया है.

इक्वाडोर में पांच पुलिस अधिकारियों की मौत, आपातकाल घोषित
इक्वाडोर में पांच पुलिस अधिकारियों की मौत, आपातकाल घोषित

क्विटो (इक्वाडोर) : गुयास और एस्मेराल्डास के इक्वाडोर के तटीय प्रांतों को हिलाकर रखने वाले गैंगवार में कम से कम पांच पुलिस अधिकारी मारे गए थे. इक्वाडोर मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार इस गैंगवार के बाद राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने दो प्रांतों में आपातकाल की स्थिति घोषणा कर दी है. लैस्सो ने मंगलवार को गुआस और एस्मेराल्डास में आपातकाल की घोषणा की. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, राष्ट्रपति ने इस घटना को आतंकवादी कृत्य बताया. उन्होंने आश्वासन दिया कि वे सरकार और आप, नागरिकों के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर रहे हैं.

राष्ट्रपति लासो ने संकेत दिया कि उनकी सरकार से पहले इक्वाडोर ड्रग्स अपराधियों के लिए स्वर्ग माना जाता था जिन्हें आज यहां परेशानी हो रही है. उन्होंने कहा कि यही लोग आतंक से प्रशासन और सरकार को डराना चाहते हैं. लेकिन हम उनसे डरते नहीं हैं. आपातकाल की घोषणा के साथ ही राष्ट्रपति ने यह भी घोषणा की कि वह व्यक्तिगत रूप से ग्वायाकिल में स्थापित किए जाने वाले एकीकृत कमांड पोस्ट का नेतृत्व करेंगे. उन्होंने यह भी पुष्टि की कि कर्फ्यू रात 9:00 बजे शुरू होगा.

इक्वाडोर के राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो.

पढ़ें: उत्तर कोरिया ने दागी बैलिस्टिक मिसाइल: दक्षिण कोरिया

इस बीच, इक्वाडोर की राष्ट्रीय पुलिस ने डुरान और ग्वायाकिल में पुलिस एजेंटों ह्यूगो डेविला, जिमी सारंगो और मार्लन इजा की मौत की पुष्टि की. उनकी घोषणा के बाद, मरने वालों की संख्या 5 हो गई. इक्वाडोर की राष्ट्रीय पुलिस ने ट्वीट किया कि दुरान और गये में हमारे साथियों आपराधिक हमलों के शिकार हुये थे. हम हमारे पुलिस नायकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना और उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं. इससे पहले, एक पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की थी कि इस मंगलवार तड़के अधिकारी रोमेल चुनाटा और फेलिक्स कॉन्ट्रेरास की हत्या कर दी गई थी.

ब्लास्ट के बाद की तस्वीर.

इक्वाडोर की राष्ट्रीय पुलिस के जनरल कमांडर ने ट्विटर पर कहा कि हमारे देश को आतंकित करने वाले आपराधिक कृत्य अस्वीकार्य हैं, हमने कई लोगों को पकड़ा है जिन्होंने हमारे पुलिस अधिकारियों पर कायरता से हमला किया. हम जीवन के लिए सम्मान की मांग करते हैं और मूल्य का सम्मान करते हैं और प्रत्येक पुलिस अधिकारी के बलिदान को सलाम. जांच के संबंध में, राष्ट्रीय पुलिस ने आगे ट्वीट किया कि हम पुलिस के खिलाफ नवीनतम हमलों के अपराधियों को जवाब देने के लिए दृढ़ संकल्प लेते हैं.

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details