दिल्ली

delhi

By

Published : May 16, 2022, 7:13 AM IST

Updated : May 16, 2022, 9:02 AM IST

ETV Bharat / international

अमेरिका: कैलीफोर्निया के चर्च में फायरिंग, एक की मौत

न्यूयॉर्क के बाद कैलिफोर्निया के चर्च में फायरिंग की गई है. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. बता दें कि फायरिंग में एक की मौत हो गई, जबकि 4 लोग घायल हो गए.

Firing in California Church
कैलिफोर्निया के चर्च में ताबड़तोड़ फायरिंग

लगुना वुड्स: अमेरिका के कैलीफोर्निया में रविवार को एक गिरजाघर में एक संदिग्ध ने गोलीबारी की, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए. गिरजाघर में मौजूद लोगों ने मौके पर बंदूकधारी को पकड़ लिया. पुलिस के मुताबिक, संदिग्ध एशियाई मूल का एक व्यक्ति है, जिसकी उम्र 60 से 70 के बीच प्रतीत होती है और जांचकर्ताओं का मानना है कि वह इलाके का रहने वाली नहीं है.

अधिकारियों के अनुसार, संदिग्ध ने सुबह की प्रार्थना सभा के बाद गिरजाघर में आयोजित भोज में गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि पुलिस के मौके पर पहुंचने तक वहां मौजूद लोगों ने हमलावर को पकड़ लिया था. अधिकारियों के मुताबिक, संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है और जांचकर्ता 30 से 40 लोगों से पूछताछ कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि घटना में एक व्यक्ति की मौत हुई है और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जबकि एक अन्य व्यक्ति को मामूली चोटें आई हैं. ऑरेंज काउंटी शेरिफ विभाग ने ट्विटर पर बताया कि लगुना वुड्स के 'जिनेवा प्रेस्बिटेरियन चर्च' में दोपहर डेढ़ बजे के आसपास गोलीबारी हुई.

कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसम के कार्यालय ने कहा कि वह स्थिति पर करीबी नजर बनाए हुए हैं. कार्यालय ने ट्वीट किया, किसी को अपनी धार्मिक आस्थाओं को लेकर चिंचित होने की जरूरत नहीं है. हमारी संवेदनाएं पीड़ित समुदाय और इस घटना से प्रभावित सभी परिवारों के साथ हैं.

पढ़ें:अमेरिका के एक सुपरमार्केट में गोलीबारी, दस की मौत

इससे पहले न्यूयॉर्क के बफेलो में भी शनिवार को एक सिरफिरे ने सुपरमार्केट में अंधाधुंध फायरिंग की थी. इसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

पीटीआई

Last Updated : May 16, 2022, 9:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details