दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

ब्रिटेन: महिला से बलात्कार के लिए भारतीय छात्र को मिली 6 साल से ज्यादा की सजा, सामने आया सीसीटीवी

एक 20 वर्षीय भारतीय मूल के छात्र को एक नशे में धुत महिला के साथ बलात्कार करने के आरोप का दोषी करार दिया गया है और उसे छह साल से अधिक कारावास की सजा सुनाई गई. पीड़ित महिला पिछले साल वेल्स में दोस्तों के साथ नाइट आउट के लिए गई थी. महिला को ले जाते हुए दोषी छात्र का सीसीवीटी भी सामने आया है.

By

Published : Jun 18, 2023, 6:13 PM IST

Indian student accused of rape gets punishment
बलात्कार के आरोपी भारतीय छात्र को मिली सजा

लंदन: ब्रिटेन में एक 20 वर्षीय भारतीय छात्र को छह साल से अधिक की सजा सुनाई गई है. पुलिस ने बताया कि पिछले साल जून में वह एक अचेत महिला को बलात्कार करने के इरादे से अपने घर लेकर जा रहा था और उसका वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गया था. साउथ वेल्स पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि फुटेज में प्रीत विकल को किंग एडवर्ड 7 एवेन्यू और नॉर्थ रोड के किनारे नशे में अचेत महिला को अपनी बाहों और कंधे पर ले जाते हुए देखा गया था.

वह पीड़िता को नॉर्थ रोड इलाके में एक प्रॉपर्टी में ले गया, जहां उसने 4 जून 2022 की सुबह उसके साथ बलात्कार किया. महिला 3 जून को शहर में दोस्तों के साथ नाइट आउट के लिए आई थी. इसी दौरान विकल उससे मिला था. उसने बलात्कार का अपना अपराध स्वीकार कर लिया और उसे एक युवा अपराधी संस्था में छह साल और नौ महीने की सजा सुनाई गई. साउथ वेल्स पुलिस के डिटेक्टिव कॉन्स्टेबल निक वुडलैंड ने इस मामले की जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि इस तरह के अजीब हमले कार्डिफ में बेहद असामान्य हैं लेकिन प्रीत विकल के रूप में एक खतरनाक व्यक्ति था. वुडलैंड ने कहा कि उसने एक नशे में धुत और कमजोर युवती का फायदा उठाया, जो अपने दोस्तों से बिछड़ गई थी. अधिकारियों ने सीसीटीवी की व्यापक छानबीन की और यह फुटेज सामने आया. साथ ही पीड़ित के साथ एक इंस्टाग्राम संदेश का आदान-प्रदान हुआ था, जिसके कारण विकल की पहचान हो पाई और उसे गिरफ्तार किया गया.

वह दो-तिहाई सजा हिरासत में और बाकी सजा लाइसेंस पर काटेगा. पीड़िता ने विकल की सजा पर एक लिखित बयान में कहा कि वह बलात्कार के बाद पांच महीने तक नाइट आउट पर नहीं जाना चाहती थी. द सन के अनुसार, पीड़िता ने कहा कि खुद को यह समझाना बेहद मुश्किल था कि मैं ठीक हूं, जबकि मैं ठीक नहीं थी. द सन की रिपोर्ट में कहा गया कि विकल ने अपने बिस्तर पर उसकी आपत्तिजनक तस्वीर भी ली.

पीड़िता को विकल के बगल में नग्न अवस्था में जागना याद था, लेकिन उसे नहीं पता था कि वह कहां थी या उसके साथ बलात्कार किया गया था. उसने उसी दिन विकल के बारे में पुलिस को सूचना दी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. डिटेक्टिव कॉन्स्टेबल वुडलैंड ने कहा कि हमें उम्मीद है कि सजा के बाद महिला को अपना आत्मविश्वास वापस पाने और जीवन में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details