दिल्ली

delhi

Attack on Japanese PM: जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर स्मोक बम से हमला, बाल-बाल बचे

By

Published : Apr 15, 2023, 9:24 AM IST

जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर हमले की बड़ी खबर आ रही है. उनके ऊपर स्मोक बम से हमला किया गया है. बताया जा रहा है कि इस हमले में वह पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

Etv BharatAttack on Japanese PM A pipe like object thrown near Prime Minister Fumio Kishida
Etv Bharatजापानी प्रधान मंत्री पर हमला

टोक्यो:जापान के प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा पर आज आज एक अज्ञात शख्स ने हमला कर दिया. हालांकि, इस हमले में वह पूरी तरह से सुरक्षित हैं. हमला करने के कारणों का पता नहीं चल सका है. बताया जा रहा है कि उनके ऊपर स्मोक बम से हमला किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हमले के समय जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उनके ऊपर एक पाइप जैसी वस्तु फेंकी गई थी. बताया जा रहा है कि यह वस्तु स्मोक बम था.

जानकारी के अनुसार जापान के प्रधानमंत्री वाकायामा शहर में खुले में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान एक अज्ञात शख्स उस भीड़ में घुस गया और उनके करीब आकर स्मोक बम से हमला किया. इस हमले में वह बाल-बाल बच गए. इस हमले बाद वहां अफरा तफरी मच गई. प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा बलों ने आनन फानन में फुमियो किशिदा को सुरक्षित स्थान पर ले गए.

ये भी पढ़ें- अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने की जापान के प्रधानमंत्री किशिदा की 'सफल' भारत यात्रा की सराहना

इस बीच अन्य सुरक्षा बलों ने तुरंत हमलावर को मौके पर पकड़ लिया. उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है. इस हमले के बाद से जापान में एक बार फिर प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. बता दें कि इससे पहले जापान के पूर्व पीएम शिंजों आबे पर भी जानलेवा हमला हुआ था. इस हमले में उनकी मौत हो गई थी. इस हमले में भी हमलावर को मौके पर ही पकड़ लिया गया था. उन्हें भी जनसभा को संबोधित करने के दौरान गोली मारी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details