दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 9, 2023, 6:28 AM IST

Updated : Jan 9, 2023, 6:58 AM IST

ETV Bharat / international

नाइजीरिया में हथियारबंद बदमाशों ने 30 लोगों का किया अपहरण

नाइजीरिया में एक रेलवे स्टेशन से 30 से अधिक नागरिकों का अपहरण करने का मामला सामने आया है. अज्ञात बंदूकधारियों से पीड़ितों को बचाने के लिए सुरक्षाबलों ने अभियान तेज कर दिया है.

Etv BharatArmed men kidnap 30 people in Nigeria (representational image)
Etv Bharat नाइजीरिया में हथियारबंद बदमाशों ने 30 लोगों का किया अपहरण(प्रतीकात्मक चित्र )

अबुजा: नाइजीरिया के दक्षिणी ईदो राज्य में एके-47 राइफलों से लैस बंदूकधारियों ने एक ट्रेन स्टेशन से 30 से अधिक लोगों का अपहरण कर लिया है. अज्ञात बंदूकधारियों ने एक ट्रेन स्टेशन पर हमला करके ने दर्जनों यात्रियों का अपहरण कर लिया. नाइजीरिया पुलिस ने रविवार को कहा कि उन्होंने अज्ञात बंदूकधारियों की तलाश शुरू कर दी है.

पुलिस प्रवक्ता चिडी नवाबुजोर ने समाचार एजेंसी शिन्हुआ को फोन के माध्यम से बताया, 'पुलिस को अभी तक इग्वेबेन ट्रेन स्टेशन पर से अपहरण किए गए यात्रियों की सही संख्या का पता नहीं चल पाया है. स्टेशन पर यात्री डेल्टा राज्य के एक शहर र्वी जाने के लिए ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे थे. तभी बंदूकधारियों ने टर्मिनल में प्रवेश करके फायरिंग शुरू कर दी थी.'

यह स्टेशन राज्य की राजधानी बेनिन सिटी से लगभग 111 किमी उत्तर पूर्व में है और अनम्बरा राज्य की सीमा के करीब है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने नवाबुजोर के हवाले से कहा, 'कुछ यात्री घायल भी हुए, लेकिन अपराधी घायलों को साथ नहीं ले गए.' पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि अपहरण किए गए यात्रियों को छुड़ाने और बंदूकधारियों को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है.

पुलिस ने कहा कि हमले में स्टेशन पर मौजूद कुछ लोगों को गोली लगी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अपहरणकर्ताओं ने 32 लोगों को अपने साथ ले लिया था. हालांकि, एक पहले ही फरार हो गया था. फिलहाल, सुरक्षाकर्मियों के साथ-साथ इंटेलिजेंस के लोग और अपहृत पीड़ितों को बचाने के लिए एक उचित दायरे में खोज और बचाव अभियान तेज कर दिया है. अधिकारियों ने विश्वास जताया है कि आने वाले घंटों में पीड़ितों को बचा लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- अमेरिका में बेरोजगारी 50 साल के निचले स्तर पर, लेकिन महंगाई अब भी चुनौती

नाइजीरियाई रेलवे कॉरपोरेशन (NRC) ने अगली सूचना तक स्टेशन को बंद कर दिया. पूरे नाइजीरिया में असुरक्षा व्याप्त है, पूर्वोत्तर में इस्लामी उग्रवाद, उत्तर-पश्चिम में डकैती, दक्षिण-पूर्व में अलगाववादी और केंद्रीय राज्यों में किसान-चरवाहे संघर्ष करते हैं.

(एजेंसी)

Last Updated : Jan 9, 2023, 6:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details